1 दिन में 100 बार बॉयफ्रेंड को करती है फोन, कॉल नहीं उठाया तो.... डॉक्टर बोले- ''लव ब्रेन'' पीड़ित

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 10:00 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: एक कहावत है कि प्रेम और जंग में सब जायज हैं, लेकिन अगर इसकी भी हद पार हो जाए तो यह भयानक खतरनाक रूप ले लेता है। चीन में इसी तरह जुनून की हद पार करने का मामला सामने आया है। वहां के सिचुआन प्रांत में 18 साल की लड़की जियाओयू अपने बॉयफ्रेंड को रोजाना 100 कॉल करती थी। हाल ही बार बार कॉल करने पर जवाब नहीं मिलने पर उसने छत से कूदने की धमकी दी तो बॉयफ्रेंड ने पुलिस को बुला लिया। डॉक्टरों ने बताया कि वह 'लव ब्रेन' से पीड़ित है।

यह मेंटल हेल्थ से जुड़ी दूसरी बीमारियों की तरह है। जियाओयू का इलाज कर रहे डॉक्टर डूना का कहना है कि यह दशा स्ट्रेस, डिप्रेशन, पर्सनॅलिटी डिसऑर्डर और दूसरी मेंटल हेल्थ से जुड़ी बीमारियों का कारण बन सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक उसमें 'लव ब्रेन' की शुरुआत यूनिवर्सिटी में प्रेमी से मिलने के बाद हुई।

 डॉक्टर डूना के मुताबिक चीन में 'लव ब्रेन' के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। एक मामले में एक छात्र को भ्रम था कि कॉलेज की सभी लड़कियां उससे प्रेम करती हैं। एक दूसरे मामले में एक युवक कई किलोमीटर पैदल चलकर उस लड़की के पास पहुंच गया, जिससे वह पहले कभी नहीं मिला था और सिर्फ ऑनलाइन संपर्क में था। डॉक्टर डूना का कहना है कि 'लव ब्रेन' पीड़ित ज्यादातर युवा ऐसे हैं, जिन्हें बचपन में अपने माता-पिता से पर्याप्त प्रेम नहीं मिला।

जल्दी प्रेम शुरू हुआ, उतनी ही जल्दी उथल-पुथल भी होने लगी। जियाओयू की जिद ने रिश्ते को टूटने के कगार पर पहुंचा दिया। जियाओयू रात-दिन बॉयफ्रेंड को फोन मिलाने लगी। इससे बॉयफ्रेंड परेशान हो गया। एक दिन बॉयफ्रेंड के कॉल रिसीव न करने पर उसने घर की कई चीजें तोड़ डाली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News