104 साल के बुजुर्ग ने कोरोना को मात देने के बाद परिवार के साथ मनाया जन्मदिन

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 05:03 PM (IST)

 

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस दुनियाभर के लिए कहर बना हुआ है। इस महामारी के सबसे ज्यादा शिकार उम्रदराज लोग ही बने हैं । लेकिन इस बीच एक 104 साल के बुजुर्ग दुनियाभर के लोगों के लिए मिसाल पेश कर रहा है।दूसरे विश्व युद्ध में हिस्सा ले चुके इस बुजुर्ग ने कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी को मात दे दी है। वायरस की चपेट में आने के बाद वह ओरेगन के लेबनान काउंटी अस्पताल में भर्ती थे, जहां से छुट्टी मिलने के बाद उन्होंने बुधवार को अपने परिवार के साथ अपना 104वां जन्मदिन मनाया।

 

डॉक्टरों की तरफ से बताया गया कि विलियम में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण पांच मार्च को दिखना शुरू हो गए थे। इसके बाद 10 मार्च को उनका कोरोना टेस्ट किया गया, जहां उन्हें पॉजिटिव पाया गया। डॉक्टरों ने उनकी बेटी कैरोली ब्राउन को जानकारी दी कि उन्हें बुखार था और सांस लेने में भी परेशानी आ रही थी। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा खतरा बुजुर्गों को है, ऐसे में विलियम का परिवार इस खबर को सुनकर डर गया, लेकिन विलियम ने सारी आशंकाओं को गलत साबित करते हुए कोरोना वायरस को मात दे दी और अपने परिवार के साथ जन्मदिन का जश्न मनाया।

 

विलियम बिल के दो पोते, छह पड़पोते और पांच बच्चे हैं। विलियम बिल दूसरे विश्व युद्ध में हिस्सा ले चुके हैं। वे अलेउतियन द्वीप समूह में तैनात थे। विलियम से जुड़ी एक रोचक बात यह भी है कि उन्होंने साल 1918 में आए स्पैनिश फ्लू को भी लड़कर हराया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News