गैग ऑर्डर का उल्लंघन करना डॉनल्ड ट्रम्प को पड़ा भारी, पूर्व राष्ट्रपति पर लगा 8,000 डॉलर का जुर्माना

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 07:41 PM (IST)

  • गैग ऑर्डर का उल्लंघन करने पर डोनाल्ड ट्रंप पर 8000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया।
  • ट्रम्प पर भुगतान छुपाने के लिए रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया।
  • यह मुकदमा किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला मुकदमा है।


इंटरनेशनल डेस्क: डोनाल्ड ट्रम्प के आपराधिक गुप्त धन मुकदमे की देखरेख करने वाले न्यायाधीश ने मंगलवार को पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति पर उन बयानों के लिए 8,000 डॉलर का जुर्माना लगाया, जिन्हें उन्होंने मामले में गैग आदेश का उल्लंघन पाया। न्यायमूर्ति जुआन मर्चन का आदेश तब आया जब ट्रम्प का मुकदमा न्यूयॉर्क में एक सेक्स स्कैंडल को कवर करके 2016 के चुनाव को प्रभावित करने की पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की कथित योजना में शामिल खातों से परिचित एक बैंकर की गवाही के साथ फिर से शुरू होने वाला था।

ट्रम्प ने खुद को निर्दोष बताया
2024 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रम्प पर पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 2006 में ट्रम्प के साथ हुई यौन मुठभेड़ के बारे में चुप्पी के बदले में 130,000 डॉलर के भुगतान को छुपाने के लिए व्यावसायिक रिकॉर्ड में हेराफेरी करने का आरोप है। ट्रम्प ने खुद को निर्दोष बताया है और डेनियल्स, जिसका असली नाम स्टेफनी क्लिफोर्ड है, के साथ यौन संबंध बनाने से इनकार किया है। ऐतिहासिक आपराधिक मुकदमा किसी पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति का पहला है और 22 अप्रैल को शुरू हुआ।

ट्रम्प समर्थकों ने कोर्ट के बाहर बैनर लहराए 
लगभग दो दर्जन ट्रम्प समर्थकों ने मंगलवार सुबह अदालत के बाहर रैली की, उनके नाम का जाप किया और "ट्रम्प 24" लिखे बैनर लहराए। ट्रम्प की शिकायत के बाद कि कुछ लोग मुकदमे का विरोध कर रहे थे। एक स्थानीय रिपब्लिकन संगठन ने समर्थकों से बाहर आने का आह्वान किया था। बैंकर गैरी फ़ारो, जिन पर गलत काम करने का आरोप नहीं है, ने शुक्रवार को ट्रम्प के एक समय के वकील और फिक्सर माइकल कोहेन द्वारा दायर वित्तीय रिकॉर्ड के बारे में गवाही दी।

योजना को पूरा करने में मदद की
जिनके बारे में अभियोजकों का कहना है कि उन्होंने इस योजना को पूरा करने में मदद की। ट्रम्प को मुकदमे में भाग लेना आवश्यक है और उन्होंने कहा है कि वह 5 नवंबर के चुनाव में डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ अपने दोबारा मैच से पहले प्रचार कर सकते हैं। यह आपराधिक मामला ट्रम्प के खिलाफ लंबित चार मामलों में से एक है, लेकिन यह एकमात्र मामला हो सकता है जिस पर मुकदमा चलेगा और चुनाव से पहले फैसला आएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News