मिशिगन स्कूल में गोलीबारी करने वाले के माता-पिता को ऐतिहासिक मामले में 15 साल तक की जेल

punjabkesari.in Tuesday, Apr 09, 2024 - 10:53 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दोषी मिशिगन स्कूल शूटर के माता-पिता को मंगलवार को गैर-इरादतन हत्या के आरोप में 15 साल तक की जेल की सजा सुनाई गई। जेम्स और जेनिफर क्रम्बली अमेरिका के पहले माता-पिता हैं जिन्हें उनके बच्चे द्वारा की गई सामूहिक गोलीबारी के लिए आपराधिक रूप से जिम्मेदार ठहराया गया है। उनके बेटे, एथन क्रम्बली ने 2021 में मिशिगन के ओकलैंड काउंटी के ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल में गोलीबारी में चार छात्रों की हत्या कर दी और सात अन्य को घायल कर दिया था।

उन्होंने 2022 में सभी आरोपों में दोषी ठहराया और पिछले दिसंबर में उन्हें बिना पैरोल के आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। उनके माता-पिता में से प्रत्येक ने 2021 में अनैच्छिक हत्या के चार मामलों में दोषी नहीं होने का अनुरोध किया। माता-पिता दोनों मुकदमे की प्रतीक्षा में दो साल से अधिक समय से जेल में थे क्योंकि वे मुचलका वहन करने में सक्षम नहीं थे।

इस साल की शुरुआत में जेम्स और जेनिफर क्रम्बली दोनों को अलग-अलग परीक्षणों में अनैच्छिक हत्या का दोषी पाया गया था। मंगलवार को सजा की सुनवाई में पहली बार माता-पिता ने पिछली बार एक-दूसरे को देखा और अपने बेटे द्वारा मारे गए पीड़ितों के परिवारों के साथ उनका आमना-सामना हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News