पाक: बाढ़ में बह गए बलूचिस्तान निवासियों के घर, खुले आसमान तले रहने को मजबूर सैंकड़ों परिवार

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 03:20 PM (IST)

बलूचिस्तानः पाकिस्तान में बलूचिस्तान के चाघी जिले के लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं क्योंकि पूरे पाकिस्तान में बाढ़ से उनके घर बह गए हैं।बलूचिस्तान में हाल ही में हुई भारी बारिश ने बलूचिस्तान के चाघी जिले में पीड़ा और तबाही मचाई है। बारिश ने सूबे के 11 जिलों में कहर बरपाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, 220 घर क्षतिग्रस्त हो गए, जिनमें से 60 पूरी तरह से नष्ट हो गए और 160 आंशिक रूप से प्रभावित हुए।

 

इसके अलावा, खेतों में पानी भर गया है और फसलें नष्ट हो गई हैं।पाकिस्तान टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद, जो परिवार भोजन और आय के लिए खेती पर निर्भर हैं, उन्हें कठिन समय का सामना करना पड़ रहा है। फसलों के नुकसान से आने वाले दिनों में भोजन की कमी हो सकती है। समुदाय मुख्य रूप से कृषि पर बारिश के प्रभाव को लेकर चिंतित है, क्योंकि चाघी के लोग अपनी आजीविका के लिए ज्यादातर कृषि पर निर्भर हैं।  

 

पाकिस्तान टुडे के अनुसार, जैसे-जैसे पानी घटता है, लोगों को अपने जीवन को फिर से शुरू करने के लिए छोड़ दिया जाता है। इसके अलावा, वे इस कठिन समय में सभी संबंधित पक्षों से समर्थन की भी उम्मीद कर रहे हैं। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस सप्ताह की शुरुआत में, बलूचिस्तान में प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) ने खुलासा किया कि प्रांत में हाल ही में हुई मूसलाधार बारिश के दौरान 16 लोगों की मौत हुई है। एक रिपोर्ट में, पीडीएमए ने कहा कि 12 अप्रैल से हताहतों की संख्या दर्ज की गई है, क्योंकि भारी बारिश ने बुनियादी ढांचे को भी नुकसान पहुंचाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News