न्यूजीलैंड हमले के बाद Live Video स्ट्रीमिंग नियमों को सख्त बनाएगा Facebook

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2019 - 12:53 PM (IST)

न्यूयार्कः न्यूजीलैंड में मस्जिदों हमले की लाइव स्ट्रीमिंग के बाद फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि लाइव वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा का इस्तेमाल किए जाने के नियमों को कड़ा बना रहा है। बता दें कि एक श्वेतवादी हमलावर ने क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों पर हमला किया था जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई।

PunjabKesari

चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि कई लोगों ने सही सवाल उठाया कि फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हमले की भयानक वीडियो का प्रसार करने में कैसे किया गया।उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादी हमले के मद्देनजर हम तीन कदम उठा रहे हैं। इसके तहत फेसबुक लाइव इस्तेमाल करने के नियमों को कड़ा बनाया जा रहा है।

PunjabKesari

इसके अलावा फेसबुक प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने से रोकने के लिए कुछ और कड़े कदम भी उठाए जा रहे हैं। सैंडबर्ग के अनुसार फेसबुक अपने लाइवस्ट्रीमिंग के मानदंडों का पूर्व में उल्लंघन कर चुके लोगों को इस सेवा के इस्तेमाल से रोकने पर विचार कर रहा है। सोशल नेटवर्क ऐसे सॉफ्टवेयर में भी निवेश कर रहा है जो हिंसक वीडियो या तस्वीरों के संपादित संस्करण को साझा करने या री-पोस्ट करने से रोकने के लिए तुरंत उनकी पहचान कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News