क्या कोरोना से जंग जीत गया अमेरिका? ट्रंप बोले- जल्द सुनने को मिलेगी अच्छी खबर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 11:02 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि कोविड-19 संबंधी अमेरिका का जांच कार्यक्रम दुनिया में सबसे बड़ा है, जो कि रूस, चीन, भारत और ब्राजील जैसे बड़े देशों से बेहतर है। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में बैठक में कहा कि हमारा देश उन देशों में शामिल है, जहां मरने वालों की दर सबसे कम है। हालांकि अमेरिका में 34 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 1,37,000 से अधिक लोगों की इससे जान जा चुकी है। ये दोनों ही आंकड़ें अन्य देशों की तुलना में सबसे अधिक है। 

 

राष्ट्रपति ने कहा कि उनके प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर जांच अभियान चलाने की वजह से इतने अधिक मामले हैं। उन्होंने कहा कि हम बाकियों की तुलना में अधिक जांच करते हैं। जब आप जांच करते हैं तो मामले सामने आते हैं। मैं आपको बता सकता हूं कि कुछ देश किसी के अस्पताल या डॉक्टर के पास आने पर ही जांच करते हैं। वे इस तरह से जांच करते हैं, इसलिए उनके देश में मामले सामने नहीं आ रहे। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि हम बेहतरीन काम कर रहे हैं। 

 

ट्रम्प ने कहा कि हम टीका बनाने को लेकर अच्छा काम कर रहे हैं....हम उपचार पद्धति को लेकर अच्छा काम कर रहे हैं। मुझे लगता है कि हमें जल्द ही अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि हम अभी तक निश्चित तौर पर अच्छा कर रहे हैं। हमारा जांच कार्यक्रम विश्व में सर्वश्रेष्ठ है। अगर आप चीन, रूस या अन्य किसी देश, या भारत को ही देखेंगे... तो आप पाएंगे कि हम काफी बड़ी संख्या में जांच कर रहे हैं। 

 

राष्ट्रपति ने कहा कि आपको पता है कि ब्राजील एक बड़ी समस्या का सामना कर रहा है लेकिन वे भी हमारी तरह जांच नहीं कर रहा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि दुनिया इस संक्रमण के लिए चीन को कभी माफ नहीं करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News