पीएम मोदी की जीत के लिए अमेरिका में भाजपा समर्थकों ने हवन आयोजित किए

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 06:02 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के विभिन्न शहरों में भाजपा के सैकड़ों समर्थकों ने भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ दल और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत के लिए सप्ताहांत पर हवन का आयोजन किया। ‘ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी-यूएसए' (ओएफबीजेपी-यूएसए) द्वारा न्यूजर्सी, न्यूयॉर्क, वर्जीनिया, मैरीलैंड और शिकागो में रविवार को यह हवन आयोजित किए गए।

PunjabKesari

संगठन ने सोमवार को एक बयान में बताया, “ ये पवित्र अनुष्ठान आध्यात्मिक शक्ति उत्पन्न करते हैं और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में समृद्ध भारत के लिए भाजपा के दृष्टिकोण का समर्थन करने के हमारे सामूहिक दृढ़ संकल्प का प्रतीक हैं।” ओएफबीजेपी-यूएसए के ए. प्रसाद ने कहा, “ यह भारत की प्रगति और विकास के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता की गहन अभिव्यक्ति है।” भारतीय-अमेरिकी पेशेवर, उद्यमी और शिकागो के निवासी पवित्र हवन में भाग लेने के लिए शहर के उपनगरीय इलाके में स्थित एक हिंदू मंदिर में एकत्र हुए।

बयान के मुताबिक, भाजपा की शानदार जीत के लिए सामूहिक प्रार्थना के रूप में चंडी हवन आयोजित किया गया। ओएफबीजेपी के एनआरआई (अनिवासी भारतीय) समर्थक वर्जीनिया के फेयरफैक्स में श्री वेंकटेश्वर लोटस मंदिर में 'गणपति होम' करने के लिए एकत्र हुए और भारत की भलाई और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। बयान में कहा गया है कि उन्होंने भारत में हो रहे आम चुनाव में मोदी और भाजपा की जीत के लिए भगवान गणेश का आशीर्वाद मांगा। लॉस एंजिलिस, ऑस्टिन, डेट्रॉइट और रैले से भी इसी तरह के हवन की सूचना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News