गर्भपात के अधिकार को लेकर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 10:33 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को कहा कि राज्यों को वोट या कानून के जरिए गर्भपात के अधिकार का निर्धारण करना चाहिए। ट्रम्प ने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर साझा किए गए एक वीडियो में कहा, 'मेरा विचार यह है कि हर कोई इसे कानूनी द्दष्टिकोण से गर्भपात की इजाजत चाहता है। राज्य वोट या कानून या शायद दोनों द्वारा निर्धारित करेंगे, और वे जो भी निर्णय लेंगे वह देश का कानून होना चाहिए।' 

पूर्व राष्ट्रपति ने स्वीकार किया कि इस मुद्दे पर अधिक रूढि़वादी या उदार द्दष्टिकोण अपनाने वाले राज्य के आधार पर नियम अलग-अलग होंगे, जिसमें उन हफ्तों की संख्या भी शामिल है, जिनके भीतर गर्भपात कानूनी है। ट्रम्प ने व्यक्तियों को खुद के और अपने परिवार के साथ-साथ अपने बच्चों और देश के लिए सही विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित किया। 

उन्होंने कहा, 'आखिरकार, यह सब‘लोगों की इच्छा'के बारे में है। हम अभी यहीं हैं और हम यही चाहते हैं।' उल्लेखनीय है कि व्हाइट हाउस में अपने कार्यकाल के दौरान ट्रम्प ने सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों को नियुक्त किया था, जिन्होंने रो बनाम वेड को पलटने के लिए मतदान किया था। इस फैसले ने महिलाओं के गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को मान्यता दी थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News