विश्व प्रसिद्ध US कंपनी के CEO हुए PM मोदी के फैन, बोले-"अमेरिका को भी आप जैसा सख्त नेता चाहिए"

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2024 - 02:58 PM (IST)

वॉशिंगटनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के चलते पूरी दुनिया उनकी मुरीद बन चुकी है। अब विश्व प्रसिद्ध अमेरिकी कंपनी जेपी मॉर्गन चेज के CEO जेमी डिमन भी PM मोदी के फैन बन गए हैं और जमकर उनकी तारीफ की है। न्यूयॉर्क का इकोनॉमिक क्लब द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में  दुनिया के सबसे बड़े वित्तीय संस्थानों में से एक जेपी मॉर्गन के CEO डिमन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुधारों को आगे बढ़ाकर, समावेशी वित्तीय कार्यक्रमों के माध्यम से 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकालकर भारत में "अविश्वसनीय काम" किया है। 

PunjabKesari

 डिमन ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने भारत में अविश्वसनीय काम किए हैं। उनके पास एक अविश्वसनीय शिक्षा प्रणाली, अविश्वसनीय बुनियादी ढांचा (Infrastructure) है, वह पूरे देश को विकास की बुलंदियो की तरफ ले जा रहे हैं। और यह इसलिए  संभव हुआ है क्योंकि वह एक  सख्त इंसान हैं और मैं सोचता हूं कि बदलाव लाने के लिए आपको सख्त होना होगा। आप जानते हैं कि वह नौकरशाही के कुछ हिस्सों में बदलाव ला रहे हैं।'


PunjabKesari

 उन्होंने हाल के दिनों में मोदी द्वारा किए गए सुधारों की भी तारीफ भी की।  डिमन ने कहा, "उन्होंने यह अविश्वसनीय ट्रेंड शुरू कर दिया है कि कि हर नागरिक को हाथ या आंख की पुतली या उंगली से पहचाना जाता है। उन्होंने 700 मिलियन (70 करोड़) लोगों के लिए बैंक खाते खोले। उनके पैसे सीधे बैंक खातों में ट्रांसफर हो रहे हैं।" उन्होंने पुरानी नौकरशाही प्रणाली में बदलाव के लिए मोदी को सख्त बताते हुए कहा, 'हमें यहां (अमेरिका में) भी इस सख्ती की थोड़ी जरूरत है।' 68 वर्षीय डिमन ने देश की अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था की भी प्रशंसा की, जिसके बारे में उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों द्वारा अपनाई जाने वाली कर प्रणालियों में असमानता से पैदा होने वाले भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News