चीन: आग की चपेट में आया विमान, धूं-धूं कर जलता दिखा...सामने आया घटना का Video

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 12:23 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: चीन के दक्षिण-पश्चिम चोंगकिंग शहर में गुरुवार को ‘तिब्बत एयरलाइन्स' के एक विमान के रनवे से उतरने के कारण उसमें आग लग गई, जिससे कई लोग घायल हो गए। वहीं इस घटना का वीडियो सामने आया है। वीडियो में विमान धूं-धूं कर जलता दिखाई दे रहा है और लोग वहां से दूर हटते दिख रहे हैं। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ' ने बताया कि तिब्बत जा रहे विमान में 113 यात्री और चालक दल के 9 सदस्य सवार थे। विमान से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि हादसे में कम से कम 40 लोग घायल हुए हैं। सरकारी ‘चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क' (CGTN) की खबर के अनुसार, हताहत हुए लोगों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है। हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' की खबर के अनुसार, ‘चाइना सेंट्रल टेलीविजन'(CCTV) द्वारा जारी किए गए वीडियो में चोंगकिंग जियांगबेई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तिब्बत एयरलाइन्स के विमान के आगे के हिस्से से आग की लपटें और काला धुआं निकलता दिखाई दे रहा है।

 

लोग अफरा-तफरी में पिछले दरवाजे से विमान से निकलते नजर आ रहे हैं। सीसीटीवी ने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और रनवे फिलहाल बंद है। विमान तिब्बत के न्यिंगची के लिए रवाना होने वाला था और तभी उसमें आग लग गई। घटना की जांच की जा रही है। हालिया हफ्तों में चीन में दुर्घटनाग्रस्त हुआ यह दूसरा विमान है। बोइंग 737 विमान 12 मार्च को दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें सवार सभी 132 लोग मारे गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News