Valentine Day Vastu Tips: अपने रिश्ते में प्यार की बहार को बनाए रखने के लिए वैलेंटाइन पर पार्टनर को दें ये Gift

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 02:49 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Valentine Day Vastu Tips: रोज डे से शुरू होकर वैलेंटाइन डे के दिन आशिकों के सप्ताह का अंत होता है। हर प्रेमी जोड़ा इस दिन अपने पार्टनर के साथ प्रेम के समुंदर में डूबा रहता है। इस दिन को और रोमांचक बनाने के लिए व्यक्ति हर मुमकिन कोशिश करता है। वैसे तो पार्टनर के लिए अपना प्रेम प्रकट करने के लिए किसी तोहफे की जरुरत नहीं पड़ती लेकिन फिर भी अपने पार्टनर को खुश करने के लिए हम उन्हें गिफ्ट देते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट करने का प्लान बना रहे हैं तो इन वास्तु टिप्स को बिलकुल भी नजरअंदाज करें। तो चलिए जानते हैं...

PunjabKesari Valentine Day Vastu Tips

Pay attention to color रंग का रखें ध्यान
अपने पार्टनर को वैलेंटाइन पर कोई गिफ्ट देने का प्लान बना रहे हैं तो रंगों का बेहद ही ध्यान रखें। इन मौकों पर हमेशा रेड या पिंक कलर का चुनाव करें। ब्राउन या ब्लैक कलर रिश्ते में नेगेटिविटी को बढ़ावा देते हैं। रेड कलर में हार्ट शेप्ड गिफ्ट देना प्यार और रोमांस में बढ़ोतरी करता है। वास्तु के अनुसार ऐसा गिफ्ट देना बेहद ही शुभ होता है। 

PunjabKesari Valentine Day Vastu Tips

Give priority to sweets मीठे को दें पहली तर्जी 
हर कोई अपने रिश्ते में मिठास घोलना चाहता है। ऐसे में अपने प्रेमी को कुछ मीठा अवश्य गिफ्ट करें। जैसे कि चॉकलेट या फिर कोई मिठाई। 

PunjabKesari Valentine Day Vastu Tips

Gift wrap should be like this इस तरह का हो गिफ्ट रैप
गिफ्ट को हमेशा रैप कर के ही दिया जाता है। अपने पार्टनर को गिफ्ट दें रहे हैं तो इस बात का बेहद ध्यान रखें कि रैपिंग पेपर गोल्डन कलर का हो। इसके अलावा रेड या पिंक भी शुभ माना जाता है। 

PunjabKesari Valentine Day Vastu Tips

Gift natural flowers नेचुरल फ्लावर करें गिफ्ट
वैलेंटाइन डे पर अपने रिश्ते में ताजगी को बरकरार रखने के लिए पार्टनर नेचुरल फ्लॉवर गिफ्ट करने चाहिए। वास्तु ने अनुसार नकली फूल देना कुछ ज़्याफ़ा खास नहीं माना जाता है। इससे रिश्ते में फ्रेशनेस आती है।

PunjabKesari Valentine Day Vastu Tips


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News