आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 09:58 AM (IST)

शास्त्रें की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 9 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है, जिनके स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातक ऊर्जा से भरे होते हैं। वे स्वभाव से चुलबुले होते हैं। शारीरिक रूप से बलवान होते हैं। इनको हंसी- मजाक करना पसंद होता है। ये अपने मित्रों के बीच बहुत लोकप्रिय होते हैं। जीवन में आई समस्याओं का समाधान अपने बलबूते पर करते हैं। इनको अनुशासन पसंद होता है। परिस्थिति के हिसाब से ये लोग खुद को बदल लेते हैं। इनकी रूचि खेलकूद में बहुत होती है। 

PunjabKesari,  Born Today Horoscope Forecast, Birthday special, Acharya Lokesh Dhamija, Birthday Today

इस वर्ष अप्रैल में किसी भी अजनबी पर जरुरत से अधिक विश्वास करना हानि का कारण बन सकता है। मई में बातचीत के दौरान शब्दों का सही प्रयोग करें अन्यथा परिवार का माहौल ख़राब हो सकता है। जून में अपनी समझ और बुद्धि से सोची हुई योजनाओं को सफलतापूर्वक शुरू करेंगे। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। जुलाई में आप अधिक आध्यात्मिक हो सकते हैं। धार्मिक स्थान पर दान धर्म पर कुछ पैसा व्यय करेंगे। अपने किसी करीबी मित्र की आर्थिक मदद करेंगे। अगस्त के महीने में कुछ सुस्त रहेंगे, जिस कारण कुछ सोचे हुए काम अधूरे रह सकते हैं। अधिकारीयों के साथ बहसबाजी में न पड़ें। सितम्बर में भाइयों के बीच चल रहा विवाद सुलझता नज़र आएगा। कानूनी मामलों से दूर रहें। अक्टूबर के महीने में कार्यक्षेत्र में आपके स्वतंत्र विचार और उग्र स्वभाव आपके सहकर्मियों के लिए प्रेरणा बन सकते हैं। नवम्बर में आपके संपर्क आपको व्यापार में कोई बड़ी डील दिलवा सकते हैं। व्यापार में साझेदारी में काम शुरू करने के बारे में विचार कर सकते हैं। दिसम्बर के महीने में विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अपने कार्य कौशल से सभी को प्रभावित करेंगे। अगले वर्ष जनवरी के महीने में आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। मार्च के महीने में कुछ दिनों से चल रही मानसिक परेशानी का समाधान मिलेगा। व्यवसाय को लेकर कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। 

PunjabKesari,  Born Today Horoscope Forecast, Birthday special, Acharya Lokesh Dhamija, Birthday Today

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए मंदिर में मीठा दान करें, हनुमान चालीसा का पाठ करें, लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें, हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 

PunjabKesari,  Born Today Horoscope Forecast, Birthday special, Acharya Lokesh Dhamija, Birthday Today


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News