सालभर में सिर्फ 1 उपाय, देता है हनुमान भक्तों को हर सुख-साधन

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 02:58 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा

संसार का कोई ऐसा संकट नहीं है, जो संकटमोचन हनुमान की उपासना से खत्म नहीं हो सकता। शास्त्रों में कलयुग के प्रत्यक्ष देव हनुमान जी के पूजन का खास महत्व बताया गया है। आपके घर को किसी की बुरी नज़र लगी हो, बच्चे कहने से बाहर हों, अच्छी कमाई के बावजूद बरकत न हो, ऊपरी शक्तियां अपना प्रभाव दिखाती हों या पारिवारिक सदस्यों में आए दिन लड़ाई-झगड़ा मचा रहता है तो ऐसे में सालभर में सिर्फ 1 उपाय कर लेने से सभी मनवांछित इच्छाएं तो पूरी होंगी साथ में हर सुख-साधन की प्राप्ति भी होगी। 

PunjabKesari
साल में एक बार अपने घर में राम कथा या सुंदरकांड का पाठ करवाएं। तीन महीने के अंतराल पर घर में हनुमान यज्ञ भी करवा सकते हैं। ऐसा करने से घर-परिवार पर मंडरा रहे हर संकट का अंत होता है। किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी अपना स्थान बना नहीं पाती। आपके लिए ऐसा करना संभव न हो तो हर रोज घर में सुबह-शाम हनुमान चालीसा, रामचरित मानस, महामृत्युजंय मंत्र, गायत्री मंत्र का जाप करते रहा करें।

PunjabKesari
इसके अतिरिक्त हर रोज सुबह नमक वाले पानी से पोछा लगाएं, शुद्ध होकर घर में गौमूत्र का छिड़काव करें, रंगोली बनाएं और मुख्य द्वार पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। सूर्यास्त के बाद घर के मंदिर और तुलसी पर दीपक लगाएं। 

PunjabKesari
घर में कोई भी भोज्य या पेय पदार्थ लाएं तो सबसे पहले भगवान को भोग लगाएं। फिर पारिवारिक सदस्यों को दें। एक समय का भोजन सारा परिवार मिलकर करें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News