Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन करें यह उपाय, बजरंग बली दूर करेंगे हर समस्या

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 07:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी की पूजा करना बहुत उत्तम होता है। इस रोज हनुमान जी की सच्चे मन से पूजा करने और व्रत रखने से व्यक्ति को जीवन में आने वाली रह परेशानी से छुटकारा मिलता है। साथ ही मन की हर मनोकामना पूरी होती है। ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन कुछ विशेष उपाय करके बजरंगबली को प्रसन्न किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं मंगलवार के दिन कौन से उपाय करने चाहिए-

PunjabKesari Mangalwar ke Upay
Mangalwar ke Upay मंगलवार के उपाय
जो लोग आर्थिक तंगी से परेशान हैं, वह मंगलवार के दिन स्नान करने के बाद हनुमान जी के मंदिर जाकर बजरंगबली की पूजा करें और हनुमान चालीसा या सुंदरकांड का पाठ करें। साथ ही बूंदी के लड्डूओं का भोग लगाएं। ऐसा करने से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है और जीवन में आने वाली हर परेशानी दूर हो जाती है।

अगर किसी व्यक्ति के जीवन में शनि की महादशा चल रही है या किसी काम को करने में कोई परेशानी आ रही है। मंगलवार के दिन तुलसी के पत्तों पर पीले चंदन से राम लिखें। फिर इनकी माला बनाकर हनुमान जी को पहना दें। ऐसा करने से शनि दोष का प्रभाव दूर हो जाता है। साथ ही सभी काम बनने लगते हैं।

PunjabKesari Mangalwar ke Upay
शास्त्रों के अनुसार, पवन पुत्र हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करने से मन की हर मुराद पूरी होती है। साथ ही रोजगार के रास्ते खुलते हैं। मंगलवार के दिन घर के पास किसी मंदिर में जाकर हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें। इस उपाय को करने से बजरंगबली खुश होकर हर मनोकामना पूरी करते हैं।

कर्ज के बोझ से परेशान हैं या कर्ज चुकाए नहीं चुक रहा तो मंगलवार के दिन स्नान करने और साफ-सुथरे कपड़े पहनने के बाद हनुमान जी की पूजा के समय 'ऋण मोचन' स्तोत्र का पाठ करें। इस स्तोत्र का पाठ करने से कर्ज मुक्ति से छुटकारा मिलता है। साथ ही आय और सौभाग्य में वृद्धि होती है।

PunjabKesari Mangalwar ke Upay


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News