Vastu Tips: गुड़हल फूल के ये वास्तु उपाय, दिलाएंगे हर समस्या से छुटकारा

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 07:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधे और फूलों का खास महत्व माना गया है। यहां तक कि फूलों से जुड़े कुछ ऐसे उपाय भी है जिसको करने से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है और दुख-दर्द दूर होते हैं। इसी बीच आज हम बात करेंगे गुलहड़ फूल की। जी हां, शास्त्रों में गुड़हल फूल से जुड़े कुछ ऐसे असरदार उपाय बताए गए है। जिसको करने से आपको सोई हुई किस्मत जाग जाती है और जीवन की हर परेशानी दूर हो जाती है। चाहे वो धन से संबंधित हो, शादी से संबंधित हो, ग्रह दोष से संबंधित हो। तो आइए देर न करते हुए आपको बताते हैं गुड़हल फूल के अचूक उपाय- 

पहले उपाय की बात करें तो यदि आप जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं, कारोबार में धन लाभ कमाना चाहते हैं। तो आप गुड़हल फूल से जुड़ा ये उपाय अवश्य करें। इसके लिए आपको करना ये है कि रोजाना सूर्यदेव को तांबे के कलश में गुड़हल का फूल रखकर इस में जल भरकर अर्पित करें। इससे आपको सूर्य मजबूत होता है। जिसके कारण आपके जीवन के हर क्षेत्र में सफलता मिलती है और भाग्योदय होता है। 

PunjabKesari Vastu Tips

दूसरे उपाय के तौर पर बता दें कि यदि आपको लगता है कि आपको घर नकारात्मक शक्तियों से भरा हुआ है। तो ऐसे में गुड़हल का पौधा पूर्व या उत्तर दिशा में रखें। इससे आपके घर में सकारात्मकता का वास होता है।  इतना ही नहीं गुड़हल का पौधा घर रखने से ग्रह दोष का निवारण होता है लेकिन ध्यान रहे कि गुड़हल का पौधा सूखना नहीं चाहिए। इसी के साथ बता दें कि जिन लोगों की कुंडली में मंगल दोष होता है तो उनको जीवन में कई दिक्कतें आती है। जैसा कि उनका विवाह देर से होता है और अगर शादी हो जाए तो अपने पार्टनर से उनका मनमुटाव बना रहता है। कई बार जीवन में दुर्घटना की संभावना भी बनी रहती है। ऐसे में मंगल दोष निवारण के लिए अपने घर में लाल गुड़हल का पौधा जरूर लगाएं। 

PunjabKesari Vastu Tips

अगले उपाय की बात करें तो धन की कमी को दूर करने के लिए आर्थिक परेशानियों से निजात पाने के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का गुड़हल का फूल अर्पित करके उन्हें मिश्री का भोग लगाएं। कम से कम 7 शुक्रवार तक लगातार मां लक्ष्मी को गुड़हल का फूल जरूर अर्पित करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर आपके घर में वास करती है।  जिससे आपके घर में चल रही धन संबंधी हर समस्याएं दूर होती है। 

तो वही अक्सर देखने में आता है कि कई बच्चों का मन पढ़ाई में नहीं लगता है और उनकी एकाग्रता भंग होने लगती है। ऐसे में आपको करना ये है कि बच्चों के पढ़ाई करते समय उनके स्टडी टेबल पर रोजाना एक लाल गुड़हल का फूल रख दें। इस उपाय को करने से बच्चों में मन पढ़ाई की ओर आकर्षित होता है। 

PunjabKesari Vastu Tips


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News