फेंगशुईः तीन टांगों वाला मेंढक लाता है सौभाग्य

punjabkesari.in Tuesday, Feb 26, 2019 - 03:47 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(video)
ऐसा कहा जाता है कि अगर घर में वास्तु दोष हो तो उसका असर परिवार वालों की सेहत पर जरूर पड़ता ही है। इसलिए घर को बनवाने से पहले वास्तु का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। जिस तरह वास्तु शास्त्र में घर को सजाने के लिए कुछ न कुछ उपाय बताए गए हैं। ठीक उसी तरह आज हम आपको फेंगशुई में बताए गए कुछ उपायों के बारे में बताएंगे। जिन्हें अपनाकर व्यक्ति आसानी से अपने घर से वास्तु दोषों को दूर कर सकता है।  
PunjabKesari, kundli tv, Feng Shui
फेंगशुई के अनुसार तीन टांगों वाला मेंढक को बहुत भाग्यशाली माना जाता है। अगर मेंढक के मुंह में सिक्के हो और तीन टांगों वाला हो तो ये बहुत ही अच्छा माना गया है। कहते हैं कि इसे अपने घर के भीतर मुख्य दरवाजे के आसपास रखना ज्यादा अच्छा माना जाता है। मेंढक को किचन या शौचालय के पास न रखें, क्योंकि ऐसा करना दुर्भाग्य को बुलावा देता है।
PunjabKesari, kundli tv, Feng Shui coins
कहते हैं कि आर्थिक सफलता पाने के लिए घर में लॉफिंग बुद्धा होना बहुत जरूरी माना गया है और इसे रखने से निश्चित ही आपको हर काम में सफलता दिलाएगा। अपने लिविंग रूम में मुख्य द्वार से तिरछी तरफ एक हंसता हुआ लाफिंग बुद्धा रखें। ऐसा करने से आके जीवन में समृद्धि आने के योग बनेंगे। 
PunjabKesari, kundli tv, Feng Shui dragon
फेंगशुई के अनुसार दो ड्रैगन का जोड़ा समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इनके पैर के पंजों में ज्यादा मोती सबसे ज्यादा ऊर्जा संजोए हुए होते हैं। फेंगशुई में ड्रैगन को चार दिव्य प्राणियों में गिना जाता है। ऐसा माना जाता है कि ड्रैगन पुरुषत्व, हिम्मत और बहादुरी का प्रतीक है, इसमें अपार शक्ति होती है। इसे रखना बहुत ही शुभ माना जाता है। 
PunjabKesari, kundli tv, Feng Shui coins
घर के हर दरवाजे के हैंडल में सिक्के लटकाने से घर में सम्पत्ति, धन और सौभाग्य आता है। कहते हैं कि तीन पुराने चीनी सिक्कों को लाल रंग के धागे और रिबन में बांध कर अपने घर के हैंडल में लटकाने से लाभ मिलता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखना जरूरी हो कि ये सिक्के दरवाजे के अंदर की ओर लटकाने चाहिए न कि बाहर की ओर। 
Bed पर बैठकर भोजन क्यों नहीं करना चाहिए, जानें इसके पीछे का सच !(video)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News