आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 07:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ  

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 8 अप्रैल में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक गंभीर स्वभाव के होते हैं। ये लोग बहुत ईमानदार होते हैं। मूलांक 8 वालों को अपने जीवन में लक्ष्य प्राप्त करने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ता है। ये लोग मेहनत करने से कभी नहीं घबराते। अपने मार्ग में आने वाली बाधाओं से कभी निराश नहीं होते, ये लोग दिखावे और छलावे से दूर निष्कपट होते हैं। इन लोगों को सफलता की प्राप्ति धीरे-धीरे होती है। मूलांक 8 वालों को अपने जीवन में बहुत अड़चनों औऱ रुकावटों का सामना करना पड़ता है। मूलांक 8 वाले जातकों को भीड़भाड़ वाली जगह में रहना बिल्कुल पसंद नहीं होता। ये लोग प्रायः अकेला रहना पसंद करते हैं। मूलांक 8 वालों की शिक्षा प्रायः अच्छी रहती है। शिक्षा प्राप्ति के लिए इन्हें संघर्ष करना पड़ता है। इन लोगों को चाहिए कि संघर्षों का सामना करें और उन पर विजय हासिल करें अन्यथा बहुत बार देखा गया है कि ये लोग परिस्थितियों के सामने झुक कर हार मान लेते हैं। इन लोगों का वैवाहिक जीवन सामान्य रहता है। कई बार मूलांक 8 वाले जातकों को विवाह में विलंब का सामना करना पड़ता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल कुछ मानसिक चिंताएं लगी रहेंगी। सेहत का ख्याल रखें। अप्रैल के महीने के परिणाम औसतन रहेंगे। निजी जीवन की तरफ ध्यान ज्यादा आकर्षित रहेगा। मई के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। जून के महीने में प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में लाभ होने के योग बनते हैं। जुलाई के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। क्रोध में आकर परिस्थितियों को अपने विरुद्ध ना करें। बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। अगस्त के महीने में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है। हालांकि निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे। सितंबर के महीने का समय पहले से बेहतर रहेगा। हालांकि काम अधिक होने के कारण मानसिक और शारीरिक थकान उत्पन्न होने की संभावना बनती है। अक्टूबर के महीने में विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। नवंबर के महीने में विदेशी काम से लाभ होगा। दिसंबर के महीने का समय परिवर्तनशील रहेगा। कुछ अनचाहे खर्च सामने आ सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में अपने काम को आगे बढ़ाने में सफल रहेंगे। फरवरी के महीने में आधुनिक तकनीक और नए आयाम को अपने काम में शामिल करने की कोशिश करेंगे। मार्च के महीने में प्रमोशन पर पैसा निवेश करेंगे।

उपाय: इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। रात्रि में किसी तरल दवाई का सेवन न करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। पीपल के वृक्ष की सेवा करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। गले में पीले रंग का धागा पहनें। गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा

वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News