आज का राशिफल 4 अप्रैल, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 07:08 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद में ऊर्जा की थोड़ी कमी महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन हमेशा की अपेक्षा थोड़ा कमजोर रहेगा, जिसका आपके शत्रु लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। बनते कामों में रूकावट आने से आत्मविश्वास में भी कमी आ सकती है। परिवार के सदस्यों के बीच संपत्ति संबंधी विवाद होने की सम्भावना है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से आपकी मुलाकात आपके व्यापारिक नेटवर्क को बढ़ावा देगी।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। काम की व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। महिलाएं आज धार्मिक प्रवृत्तियों में अपने समय व्यतीत करेंगी। किसी परिजन के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने में सफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक रूप से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। मित्रों के साथ किसी पहाड़ी स्थान में घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं।
उपाय-  शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज सभी काम आपके मन मुताबिक पूरे होंगे। रुके सरकारी कामों को सफलता पूर्ण करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके सकारात्मक व्यवहार के कारण सभी कामों को समय पर निपटाएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिक मिर्च-मसाले के भोजन का सेवन करने से एसिडिटी की समस्या हो सकती है। आज अविवाहित व्यक्तियों का विवाह तय होने की संभावना है।
उपाय-  विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। इंजीनियरिंग कर रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज किसी बड़ी कंपनी से नौकरी के लिए कॉल आ सकता है। व्यापार के क्षेत्र में अपने नेटवर्क से संपर्क रखना आपके लिए लाभदायक होगा। व्यापारिक निर्णय जल्दबाज़ी में न लें परन्तु ध्यान रखें अधिक सोचने के कारण भी महत्वपूर्ण उपलब्धि हाथ से निकल सकती है।
उपाय-  किसी धर्मस्थल में सेवा कार्य करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में जिस डील को पाने के लिए बहुत दिनों से प्रयास कर रहे थे आज आपकी कोशिशों के अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। अपने विचारों को आज खुल कर दूसरों के सामने रखने में सफल रहेंगे।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। बिना सोचे-समझे किये गए खर्चों से आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है इसलिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। बाहरी व्यक्तियों पर जरूरत से अधिक विश्वास करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। जीवनसाथी के खराब चल रहे स्वास्थ्य में अच्छे बदलाव दिखाई देंगे। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय-  गोल्डन कलर की रिस्ट वॉच पहनें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में परिवर्तन संबंधी किसी भी योजना पर काम करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अध्यात्म तथा धर्म-कर्म के कामों में रुचि बढ़ेगी। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। युवाओं के मन में चंचलता बढ़ेगी। जिस कारण उनको महत्वपूर्ण निर्णय लेने में परेशानी हो सकती है।
उपाय-  गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी संबंधी कोई रुका हुआ काम आज पूर्ण होने की संभावना है। सामाजिक कार्यों में रूचि के चलते आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आय के अतिरिक्त स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों को गुस्से के बजाय धैर्य और संयम से निपटने की कोशिश करें, सफलता अवश्य मिलेगी।
उपाय-  काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थों के साथ अधिक रोक-टोक करने से वे आपसे परेशान रहेंगे। साझेदारी के व्यापार में किसी विशेष मुद्दे पर आपसी सहमति नहीं बनेगी।   आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क बनेगा, जिस के विचारों से आप बहुत प्रभावित होंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों की छोटी सी गलती के कारण बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है, सावधान रहें।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News