इन दो ग्रहों को मज़बूत करने के लिए सावन का महीना है अहम, करें ये Special उपाय

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 09:34 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
शास्त्रों में सावन का महीना भगवान शिव का प्रिय माह माना जाता है और इस मास का आगाज़ 17 जुलाई से हो चुका है। इस महीने भोलेनाथ की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। कहते हैं कि कुंआरी कन्याएं भोले बाबा को प्रसन्न करके मनचाहा वर प्राप्त कर सकती हैं। सावन का महीना जल तत्व का महीना है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस महीने में शुक्र और चंद्र दोनों ही मज़बूत होते हैं और ये दोनों ही ग्रह सरलता से सुख और समृद्धि प्रदान करते हैं। धन और ऐश्वर्य की कामना के लिए इन दोनों की उपासना बेहद जरूरी है। आज हम आपको बताएंगे धन पाने के लिए सावन में कौन-कौन से उपाय करने चाहिए। 
PunjabKesari, kundli tv, bholenath
धन प्राप्ति के लिए 
शास्त्रों के अनुसार नियमित रूप से शिवलिंग पर जल की धारा अर्पित करें और सुबह और शाम शिव जी के दरिद्रतानाश मन्त्र का जाप करें, जोकि इस प्रकार है- "ॐ दारिद्रय दुःख दहनाय नमः शिवाय"। रोज अपने समर्थ के अनुासर कुछ न कुछ धन का दान अवश्य करें, इससे धन प्राप्ति के योग बनेंगे। 
PunjabKesari, kundli tv, shivlinga pujan
कर्ज मुक्ति के लिए 
रोज प्रातः शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर शहद अर्पित करें। उसके बाद शिवलिंग पर जल की धारा अर्पित करें और ऐसा करते समय "ॐ ऋणमुक्तेश्वराय नमः शिवाय" मंत्र का जाप करते रहें। इस उपाय को हर मंगलवार करें।

शीघ्र विवाह के लिए 
प्रातः काल स्नान करके, शिवजी को जल अर्पित करें। उसके बाद अपनी उम्र के बराबर बेलपत्र चढ़ाएं। "नमः शिवाय" का जप करें। इसके साथ ही एक दो मुखी या छः मुखी रुद्राक्ष धारण करें। पूरे सावन में सात्विक आहार ग्रहण करें।
PunjabKesari, kundli tv, shivlinga pujan
भाग्य को मजबूत करने के लिए 
शिवलिंग पर जल, बेलपत्र और सुगंध अर्पित करें और जितना हो सके अपनी शक्ति के अनुसार "नमः शिवाय" का जाप करें, साथ ही हर रोज शिव पुराण का पाठ या अध्ययन जरूर करें।शिवलिंग पर स्पर्श कराकर रुद्राक्ष या रुद्राक्ष की माला अपने गले में धारण करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News