Chaitra Navratri 2024: ग्रह दोष से मुक्ति पाने के लिए चैत्र नवरात्रि में करें ये उपाय, नकारात्मक शक्तियां होंगी दूर

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 06:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Chaitra Navratri 2024: माता रानी के भक्तों का इंतजार अब जल्द ही खत्म होने वाला है। 9 अप्रैल यानी कल से नवरात्रि का पवन पर्व शुरू होने जा रहा है। मान्यताओं के अनुसार इन दिनों माता रानी अपने दया के द्बार खोल देती हैं। इस वजह से इस दौरान किये गए उपाय, पूजा-पाठ से आपको कभी भी निराशा देखने को नहीं मिलती है। किसी भी तरह के ग्रह दोष, वास्तु दोष इन दिनों मां की कृपा से दूर हो जाते हैं। आज इस आर्टिकल में जानेंगे उन उपायों के बारे में जिन्हें अपनाकर हम अपनी परेशानियों से मुक्ति पा सकते हैं।

PunjabKesari Chaitra Navratri

Ways to get rid of planetary defects ग्रह दोष से मुक्ति पाने के उपाय

Offer this thing to Maa Durga मां दुर्गा को अर्पित करें ये चीज
वैसे तो मां दुर्गा को कोई भी चढ़ा दो वो खुश होकर हर वस्तु को अपना लेती हैं लेकिन अगर इस मौके पर उन्हें उनकी पसंदीदा चीज अर्पित की जाए तो ज्यादा फायदा देखने को मिलते है। जैसे कि माता रानी को मोगरा बहुत प्रिय है। जो व्यक्ति ऐसा करता है उसके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

PunjabKesari Chaitra Navratri

Silver coin चांदी का सिक्का
नवरात्रि के दिनों में मां को प्रसन्न करने के लिए जौ बोए जाते हैं। उसी में चांदी का सिक्का गड़ा दें और फिर नवमीं वाले दिन उसे तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से धन से जुड़ी सारी परेशानियों से निजात मिलता है।

Offer red sandalwood to mother मां को लाल चंदन अर्पित करें
नवरात्रि के दौरान पूजा के समय मां को लाल चंदन चढ़ाएं। उसके बाद इसे अपने माथे पर लगा लें। जो व्यक्ति बुरी नजर से परेशान है उसे इस उपाय को अवश्य करना चाहिए। बुरी से बुरी नजर भी इस उपाय के बाद खत्म हो जाएगी।

Do these remedies to pacify planetary defects ग्रह दोष शांति के लिए करें ये उपाय
अगर आपको लगता है आप किसी ग्रह दोष से परेशान हैं तो चैत्र नवरात्रि के दौरान लाल रंग के कपड़े में 5 कौड़ियां एक मिट्टी के पात्र में रखकर तुलसी के पास रख दें। ऐसा करने से सारे ग्रह दोषों से मुक्ति मिलती है।

PunjabKesari Chaitra Navratri

Remove negative energy like this नकारात्मक ऊर्जा को ऐसे करें दूर
घर में अगर नकारात्मक ऊर्जा का वास है तो नवरात्रि के पूरे 9 दिनों बाद पूजा के बाद लाल फूल लेकर उसे घर की पूर्व दिशा में गाड़ आएं। ऐसा करने के बाद आपकी परेशानी दूर हो जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News