आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 07, 2021 - 08:22 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction in Hindi:- आज आप के जन्मदिन की आपको बहुत शुभकामनाएं। 7 दिसम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है जिन के स्वामी केतू देव हैं।

मूलांक 7 वाले जातक धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं पर पुरानी रीति रिवाजों को थोड़ा कम मानते हैं। इनमें गजब की तार्किक शक्ति होती है। एक जगह पर टिक कर काम करना इनको पसंद नहीं होता, इसलिए अक्सर देखा गया है कि मूलांक 7 वाले जातक घूम घूम कर काम करते हैं। मन थोड़ा अशांत रहता है, या मन में हमेशा कोई न कोई विचार चलता ही रहता है। वे बहुत ही स्पष्टवादी होते हैं, जिस कारण कुछ लोग इनको पसंद नहीं करते।

इस वर्ष दिसम्बर के महीने में धार्मिक किया कलापों में रूचि बढ़ेगी। घर के वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग मिलेगा। जनवरी में जीवनसाथी के साथ प्रेम संबंधों में कुछ कमी आ सकती है। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए यह महीना बेहतर रहेगा। कुछ रुके कामों को पूरा कर पाने में सक्षम रहेंगे। फ़रवरी में अपने स्वास्थ्य को लेकर थोडा सचेत रहने की जरुरत है। व्यापार में अधिक लाभ की आशा न रखें, जो मुनाफा मिलता है उससे संतुष्ट रहें। अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं। मन किसी बात को लेकर अशांत हो सकता है। मार्च में व्यापार के जरुरी मुद्दों पर परिवार के अनुभवी सदस्य की सलाह अवश्य लें। विवादों से दूर रहें। आय में वृद्धि होगी। अप्रैल में विद्यार्थियों को अपना समय व्यर्थ न करके ध्यान पढाई की तरफ केन्द्रित करना चाहिए। पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। 

मई में क्रोध और आवेश में आ कर कोई भी ऐसा निर्णय न ले जिसके लिए भविष्य में आपको पछताना पड़े। जून में नौकरी के लिए दी गयी परीक्षा अथवा साक्षात्कार में सफलता मिलेगी। धन संचय करने में कुछ पर्शानियों का सामना करना पड़ेगा। जुलाई में आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। व्यापार में लाभ के मौके मिलेंगे। नवविवाहितों को संतान सम्बन्धी कोई सुखद समाचार मिलने की संभावना है। अगस्त का महीना नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए थोड़ा परिश्रम भरा रहेगा। व्यापार में परन्तु धीरे ही सही आपको सकारात्मक परिणाम जरुर मिलेंगे। सितम्बर में कार्यक्षेत्र में आपकी प्रभावशीलता बढ़ेगी। इस महीने बच्चों का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है उनको खेलते समय चोट लग सकती है। अक्टूबर में भाग्य के बल से आप सभी कामों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिल सकती है।

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए गणेश भगवन की आराधना करें। 
काले और सफ़ेद तिल जल में प्रवाहित करें। 
केले मंदिर में दान करें। 
काले और सफ़ेद रंग का कम्बल मंदिर में दान करें या किसी जरूरतमंद को दें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News