Bazar ke star: बाजार में थम सकती है गिरावट

punjabkesari.in Monday, Sep 25, 2023 - 11:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: एस्ट्रो साइकल में इस सप्ताह कोई ग्रह राशि परिवर्तन नहीं करने जा रहा और सूर्य इस सप्ताह बुध की कन्या राशि में  उत्तर फाल्गुनी और हस्ता नक्षत्र में गोचर करेंगे। जबकि मंगल  कन्या राशि में चित्रा नक्षत्र में, बुध सिंह राशि में पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र में ,गुरु मेष राशि में  भरणी नक्षत्र में, शुक्र कर्क राशि में अश्लेषा नक्षत्र में और शनि कुंभ राशि में शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे। बाजार में नया हाई बनाने के बाद फ़िलहाल गिरावट का रुख है लेकिन यह गिरावट इस सप्ताह थमती हुई नजर आएगी और इस सप्ताह बाजार में रिकवरी देखने को मिल सकती है।  

25 सितंबर को चन्द्रमा दोपहर 12 बजे तक सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे और इसके बाद अपने ही श्रवण नक्षत्र में आ जाएंगे। इस से बाजार के फ़्लैट खुलने और सामान्य कारोबार होने की उम्मीद है लेकिन 12 बजे के बाद बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है लिहाजा 25  सितंबर को पोजीशन बनाने के लिए सावधानी से काम लेने की जरूरत है।  

26 सितंबर को चन्द्रमा सुबह पौने दस बजे के बाद मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में कंसोलिडेशन देखने को मिलेगी और बाजार में स्थिरता आएगी और सामान्य कारोबार होगा। इस दौरान कॉपर, डिफेन्स और मेडिकल से जुड़े शेयरों में फोकस बन सकता है। 

27  सितंबर को चन्द्रमा राहु के शतभिषा नक्षत्र में रहेंगे। इस दिन निवेशक कन्फ्यूज नजर आएंगे और धारणा निवेशकों की पकड़ में नहीं आएगी। बाजार में इस दिन उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है और इस दिन लिकर कंपनियों के शेयरों के अलावा एयरलाइंज के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

28  सितंबर को चन्द्रमा गुरु के पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है और बैकिंग और वित्तीय कंपनियों में अच्छा कारोबार होता हुआ नजर आएगा जबकि 29  सितंबर को चन्द्रमा शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में सुस्ती नजर आएगी और मेटल शेयरों पर फोकस बनता हुआ नजर आ सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News