Bazar ke star: शुक्र हुए वक्री, बुध का सिंह राशि में होगा प्रवेश, कंसोलिडेट करेगा बाजार

punjabkesari.in Monday, Jul 24, 2023 - 11:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: मेटल के कारक ग्रह शनि 17 जून से कुंभ राशि में वक्र अवस्था में हैं और 21 जुलाई को बाजार बंद होने के बाद शुक्र ने भी अपनी स्थिति बदल ली है और 23 जुलाई से शुक्र वक्री हो गए हैं।  इस सप्ताह बुध भी 25 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के सूर्य की राशि में गोचर करने और शनि एवं शुक्र के वक्री अवस्था में जाने का निश्चित तौर पर बाजार पर असर नजर आएगा। इस बीच पिछले सप्ताह निफ्टी ने अपना उच्तम स्टार छू लिया है और 19991 के स्तर पर पहुंचने के बाद इसमें ऊपरी स्तरों से 200 से ज्यादा अंकों की गिरावट आ चुकी है। हालांकि निचले स्तरों पर बाजार को समर्थन मिला है और इस सप्ताह बाजार में कंसोलिडेशन के साथ कारोबार होने के आसार हैं।

24  जुलाई को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा अपने ही हस्ता नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा लिहाजा इस दिन पोजीशन बनाने से पहले सावधानी के साथ काम लेना जरुरी है।  

25 जुलाई को बुध सिंह राशि में प्रवेश करेंगे और चन्द्रमा इस दिन मंगल के चित्रा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें बाजार में थोड़ा कंसोलिडेशन देखने को मिलेगा। इस दिन फार्मा, डिफेन्स और कॉपर से जुड़े शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

26 जुलाई को चन्द्रमा राहु के स्वाति नक्षत्र में गोचर करेंगे इस से हमें बाजार में उथल-पुथल देखने को मिल सकती है। इस दिन फार्मा, एयरलाइंज, लिकर कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। 

27 जुलाई को चन्द्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में सुधार देखने को मिलेगा और इस दिन बैंकिगं शेयरों के साथ साथ शुगर कंपनियों के शेयरों में ख़ास फोकस रहेगा। जबकि 28 जुलाई को चन्द्रमा शनि के अनुराधा नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार की चाल सुस्त रह सकती है और मेटल शेयरों में कुछ मूवमेंट देखने को मिल सकती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News