Bazar ke star: मंगल शनि का षडाष्टक योग टूटा, मेटल शेयरों में आएगी तेजी

punjabkesari.in Monday, Jul 03, 2023 - 11:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद एस्ट्रो साइकल में मंगल ने राशि परिवर्तन कर लिया है। मंगल अब अपनी नीच राशि कर्क से निकल कर अपने मित्र सूर्य की सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं जबकि शुक्र 7  जुलाई को कर्क राशि से निकल कर सिंह राशि में गोचर करेंगे। गुरु पहले ही केतु के अश्वनी नक्षत्र से निकल कर शुक्र के भरणी नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं जबकि ट्रेड के कारक ग्रह बुध इस समय अस्त चल रहे हैं।  कुल मिलाकर स्थिति बाजार के लिए अनुकूल है और बाजार यहां से लंबी अवधि के लिए तेजी का ट्रेंड पकड़ सकता है। मंगल और शनि का षडाष्टक योग टूटने के बाद अब मेटल शेयरों में तेजी बननी शुरू होगी लिहाजा मेटल में निवेश अच्छा रिटर्न देने वाला होगा। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

3 जुलाई को सुबह जब बाजार खुलेगा तो सूर्य और बुध राहु के आर्द्रा नक्षत्र में रहेंगे जबकि चन्द्रमा केतु के मूला और मंगल केतु के ही मघा नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे।  

इनमें से चन्द्रमा 11 बजे केतु के मूला नक्षत्र से निकल कर शुक्र के पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करना शुरू करेंगे। इस से हमें होटल , लग्जरी, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी से संबंधित कंपनियों के शयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। हालांकि बाजार ऊपरी स्तरों से हमें दबाव में ही नजर आएगा।  

4 जुलाई को चन्द्रमा सूर्य के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में गोचर करेंगे। इस से हमें पावर शेयरों के साथ साथ सरकारी सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है। बाजार इस दौरान हमें कंसोलिडेट करता हुआ नजर आएगा। 5 जुलाई को चन्द्रमा अपने ही श्रवण नक्षत्र में गोचर करेंगे इस से हमें बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।  

6 जुलाई को चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में गोचर करेंगे और इसका प्रभाव हमें कॉपर से जुड़ी कंपनियों के साथ-साथ डिफेन्स और सर्जीकल और मेडिकल से जुड़ी कंपनियों के शेयरों पर भी देखने को मिल सकता है। 

7 जुलाई को चन्द्रमा राहु के शतभिषा नक्षत्र में गोचर करेंगे और शुक्र इसी दिन राशि परिवर्तन करके सूर्य की सिंह राशि में आ जाएंगे. इस से हमें बाजार में गिरावट के साथ साथ  होटल, लग्जरी, एंटरटेनमेंट, ब्यूटी से संबंधित कंपनियों के शयरों में दबाव देखने को मिल सकता है।  

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News