Bazar ke Star- शनि और सूर्य की बनेगी युति, मेटल शेयरों मे आएगी गिरावट

punjabkesari.in Monday, Feb 13, 2023 - 09:02 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke Star- इस सप्ताह एस्ट्रो साइकल में दो बड़े बदालव होंगे। 13 फरवरी को सूर्य मकर राशि से राशि परिवर्तन करके कुंभ राशि में गोचर करना शुरू करेंगे। यहां पहले से शुक्र का गोचर हो रहा है और सूर्य के यहां पर गोचर के साथ ही यहां तीन दिन के लिए सूर्य-शुक्र का द्विग्रही योग बनेगा। शुक्र इस सप्ताह शनि की कुंभ राशि से निकल कर अपनी उच्च राशि मीन में गोचर करना शुरू करेंगे। वित्त के कारक ग्रह गुरु पहले से इसी राशि में गोचर कर रहे हैं और यहां पर 12 मार्च तक अब गुरु और शुक्र की युती बनी रहेगी। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

इसी सप्ताह 16 फरवरी को सूर्य और शनि कुंभ राशि में एक ही डिग्री पर गोचर करेंगे। सूर्य और शनि का एक ही डिग्री पर आना ज्योतिष के लिहाज से अच्छा नहीं है। 13 फरवरी को जब बाजार खुलेगा तो चंद्रमा गुरु के विशाखा नक्षत्र में गोचर कर रहे होंगे जबकि अन्य ग्रह अच्छे नक्षत्रों में नहीं हैं। लिहाजा निवेशकों का भरोसा बाजार में नहीं बन पाएगा। हालांकि इस दिन बैंकिंग और फाइनांस से जुड़े शेयरों पर नजर रखनी चाहिए। जहां हमें अच्छा कारोबार देखने को मिल सकता है। 

14 फरवरी को चंद्रमा शनि के अनुराधा नक्षत्र में गोचर करेंगे और शनि और सूर्य की कुंभ राशि में युती भी बन रही है। यह युती मैटल शेयरों को प्रभावित करेगी। शनि पहले से अस्त हैं और डिग्री के लिहाज से सूर्य के ज्यादा करीब आ जाएंगे इससे हमें मैटल शेयरों में गिरावट देखने को मिल सकती है। 

15 फरवरी को चंद्रमा बुध ज्येष्ठा नक्षत्र में होंगे। इस दिन हमें बाजार में थोड़ा सुधार देखने को मिलेगा और बैंकिंग और फाइनांस के शेयरों पर फोक्स बन सकता है। 16 फरवरी को चंद्रमा केतू के मूला नक्षत्र में होंगे और इस दिन बाजार में गिरावट का रुख देखने को मिल सकता है। इस दिन कोई भी पोजीशन बनाने से पहले समझदारी से काम लेना चाहिए। 17 फरवरी को चंद्रमा शुक्र के पूर्वा अषाढ़ा नक्षत्र में होंगे लिहाजा इस दिन हमें बाजार का मूड थोड़ा पॉजीटिव नजर आएगा। इस दिन ब्यूटी, लग्जरी और एंटरटेनमैंट से जुड़ी कंपनियों के शेयरों पर फोकस बन सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News