Bazar ke star: गुरुवार के दिन होगी दिसंबर की शुरुआत, बैंकिंग शेयरों में आएगी तेजी

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 12:25 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Bazar ke star: अगले सप्ताह वैसे तो एस्ट्रो साइकल में कोई बड़ी घटना नहीं है लेकिन शुक्रवार को बाजार बंद होने के बाद शाम के समय में शुक्र अस्त से उदय स्थिति में आ जाएगा। शुक्र 1 अक्तूबर से अस्त थे, जिसके कारण मांगलिक कार्य रुके हुए थे। अब इनके शुरू होने से इसका असर बाजार पर निश्चित तौर पर नजर आएगा। खासतौर पर सोने की कीमतों में तेजी की उम्मीद की जा सकती है क्योंकि सोने का एक कारक ग्रह गुरु भी वक्री अवस्था से 24 नवंबर को मार्गी हो गए हैं। इसी कारोबारी सप्ताह के दौरान दिसंबर महीने  की शुरुआत होगी और दिसंबर का महीना गुरुवार और सिंह लगन से हो रही है। चन्द्रमा राहु के नक्षत्र में रहेंगे। जबकि सूर्य, बुध और शुक्र के साथ त्रिग्रही योग का निर्माण करेंगे। 1 दिसंबर को पांच गृह केंद्र में होने के कारण यह महीना बाजार के लिए अच्छा रह सकता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

28 नवंबर को जब बाजार खुलेगा तो चन्द्रमा सूर्य के उतरा अषाढ़ा नक्षत्र में होंगे लेकिन सुबह करीब साढ़े दस बजे चन्द्रमा नक्षत्र बदल कर अपने ही श्रावण नक्षत्र में आ जाएगा। इस से बाजार में शुरूआती तेजी के बाद अगले एक घंटे के भीतर उतार-चढ़ाव का सिलसिला शुरू हो सकता है। गुरु भी 24 नवंबर से वक्री अवस्था से उदय अवस्था में आ चुके हैं। इसका असर बैंकिंग और वित्तीय कंपनियों के प्रदर्शन पर देखने को मिलेगा। पब्लिक सेक्टर बैंकों में तेजी देखने को मिलेगी। इसके अलावा पब्लिक सेक्टर की अन्य कंपनियों पर भी इसका असर तेजी से देखने को मिलेगा।

29  नवंबर को बाजार खुलने पर चन्द्रमा मंगल के धनिष्ठा नक्षत्र में होंगे। इस से हमें बाजार में कंसोलिडेशन देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही डिफेन्स, रियल एस्टेट और कॉपर के शेयरों में तेजी की धारणा बन सकती है। 30 नवंबर को चन्द्रमा राहु के शतभिषा नक्षत्र में रहेंगे। इस से बाजार में उठा-पटक देखने को मिल सकती है। इस दिन बाजार विदेशी प्रभाव में नजर आएगा लिहाजा कोई भी पोजीशन बनाने से पहले अच्छी तरह सोच-समझ कर ही फैसला लेना चाहिए। इस बीच भी हमें फार्मा, एयरलाइंस और लिकर से जुड़ी कंपनियों पर फोकस देखने को मिल सकता है।

1 दिसंबर को नए महीने की शुरुआत हालांकि चन्द्रमा के राहु के नक्षत्र में गोचर करने से होगी लेकिन सुबह बाजार खुलते ही चन्द्रमा गुरु के नक्षत्र में आ चुके होंगे। इस से हमें बाजार में तेजी देखने को मिल सकती है और बाजार नए हाईट बनाता हुआ नजर आएगा। इस दौरान बैंकिंग और वित्तीय कंपियों के शेयरों पर खास फोकस बनेगा। 2 दिसंबर को चन्द्रमा शनि के उत्तर भाद्रपद नक्षत्र में रहेंगे। इस से हमें बाजार में सुस्ती के साथ कारोबार होता हुआ नजर आएगा और इस दिन मेटल शेयरों पर फोकस बन सकता है।

नरेश कुमार
https://www.facebook.com/Astro-Naresh-115058279895728

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News