आज का राशिफल 31 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 08:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मन किसी बात को लेकर अशांत रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपने लक्ष्यों को पूर्ण करने का अतिरिक्त दबाव बना रहेगा। अनचाहे खर्चों से बचने का प्रयास करें। दाम्पत्य जीवन में पारिवारिक मुद्दों को लेकर कुछ तनाव दिखाई देगा।
उपाय-  ताम्बे के लोटे में सूर्य भगवान को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज मन बहुत चंचल रहेगा। एक साथ बहुत से काम शुरू करने के कारण किसी भी काम को पूर्ण कर पाने में सक्षम नहीं होंगे। पैसों के लेन-देन से बचें और व्यापार में कोई बड़ा निवेश करने से बचें।
उपाय- चावल जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आपके मधुर और सरल स्वभाव के कारण आपके कुछ नये मित्र बनेंगे। कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। पदोन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन आर्थिक उन्नति के लिए नये अवसर प्रदान करेंगे, जिनका भरपूर लाभ उठाने का प्रयास करें। व्यापार में शत्रु आपके काम में रूकावटे खड़ी करने की कोशिश करेंगे, पर आप उनके सभी प्रयासों को विफल कर देंगे।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दिन ऊर्जा से भरा हुआ रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, परन्तु आप अपनी मेहनत और परिश्रम से सभी कठिनाइयों को आसानी से पार कर लेंगे। भाई-बहन के रिश्ते में मजबूती आयेगी।
उपाय- छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पारिवारिक जीवन में कुछ बातें आपके मन मुताबिक न होने के कारण आप क्रोधित हो सकते हैं। अपने क्रोध में संयम रखें और स्थिति को समझने का प्रयास करें। बाहर का खानपान करने से पेट ख़राब हो सकता है।
उपाय- आलू मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन व्यर्थ की भाग-दौड़ में निकलेगा। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यापार में थोड़ा संयम और धैर्य से काम लें, जल्दीबाजी में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा कमजोर ही रहेगा।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पिछले कुछ समय से व्यापार में मिल रही हानि की आज भरपाई करेंगे। कोर्ट कचहरी के कामों में सफलता मिलने की सम्भावना है। किसी अनजान व्यक्ति से अधिक मेलजोल करने से बचें।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। राजनीति की तरफ आपका रुझान बढ़ेगा। किसी करीबी मित्र से आर्थिक सहयोग मिलने से आपका मन हर्षित होगा। भाइयों से किसी भी प्रकार के वाद-विवाद से बचें। वाहन सावधानी से चलायें।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News