आज का राशिफल 31 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 06:54 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन कुछ नई चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को सलाह दी जाती है कि ऑफिस की राजनीति से दूर रहे अन्यथा सहकर्मियों के साथ अनबन होने की सम्भावना है। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों पर चर्चा करने से बचना चाहिए।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। युवाओं को करियर में अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। आज खुद को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। मन को किसी अनजान परेशानी से दूर रखने के लिए मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा। नौकरी के लिए आज किसी कंपनी में इंटरव्यू देंगे। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में किसी बड़ी डील को फिक्स कर सकते हैं। कंप्यूटर इंजीनियरिंग कर रहे व्यक्तियों को आज उनके क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों की गतिविधियों पर नज़र रखें। पति पत्नी के आपसी संबंधों में मजबूती आएगी।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज वाणी में मिठास बनाए रखने से अपने लक्ष्यों को पाने में आसानी होगी। नौकरी में बदलाव को इच्छुक व्यक्तियों को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। जोड़ों में दर्द सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पारिवारिक समस्याओं के निपटारे के लिए जीवनसाथी की सलाह कारगर साबित होगी। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को मनोवांछित जगह में स्थानांतरण मिलने की उम्मीद है। व्यापार में आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट नज़र आयेंगे। स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई पुरानी परेशानी दोबारा से उभर सकती है। युवाओं को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। घर में कुछ आकस्मिक कुछ मेहमानों के आने से खर्चों में वृद्धि होगी।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत और परिश्रम के माध्यम से आपको कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। संतान के जिद्दी स्वभाव से आप चिंतित हो सकते हैं। आज किसी करीबी रिश्तेदार से बहुत दिनों बाद मुलाक़ात होगी। सामाजिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा कोई अन्य व्यक्ति आपसे पहले उनको क्रियान्वित कर लेगा। अचानक कुछ खर्चे आपके बैंक बैलेंस को प्रभावित कर सकते हैं। प्रॉपर्टी खरीदते समय दस्तावेजों का अध्ययन अच्छे से करें।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News