आज का राशिफल 30 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 06:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक मुद्दों पर दी गयी आपकी सलाह सभी को पसंद आएगी। विद्यार्थियों को मेहनत अनुसार परीक्षा में परिणाम मिलेंगे। व्यापारिक लाभ को लेकर स्थिरता बनी रहेगी। परिजनों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय में कोई भी निर्णय लेने में जल्दीबाज़ी न करें। घर परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों की योग्यता की अधिकारीगण प्रशंसा करेंगे। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अच्छी कंपनी से प्रस्ताव मिल सकता है।
उपाय-  मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज घर के बड़े और अनुभवी व्यक्तियों के साथ अपनी किसी परेशानी को साझा करेंगे और वे आपको उस मुश्किल से बाहर निकलने में मदद करेंगे। सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। आपके सामाजिक सम्पर्कों में वृद्धि होगी।
उपाय- पीपल के वृक्ष से सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कोई नया निवेश करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। आय की अपेक्षा व्यय की अधिकता ज्यादा रहेगी, जिस कारण आपका मासिक बजट बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आज कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकता के कारण अपने निजी कामों को स्थगित करना पड़ेगा। शाम तक खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। व्यापार में कुछ मुद्दों पर अपने स्वभाव में लचीलापन लाने की आवश्यकता है।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घरेलू सुख-सुविधाओं की वस्तुओं में वृद्धि होगी। आज कारोबार में कोई मशीनरी ख़राब होने के कारण काम बाधित हो सकता है। महिलाएं घर की साज-सज्जा की वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेगी। पारिवारिक माहौल आपने अनुकूल बना रहेगा।
उपाय-  मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान को आपका बार-बार रोक-टोक करना पसंद नहीं आएगा। आज आपका मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा। कुछ दिनों से चल रही पारिवारिक परेशानी का घर के बड़ों की सलाह से समाधान निकलेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय- काला सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के रखरखाव में खर्च करेंगे। आज भावनात्मक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र का माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। व्यापार में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों का मित्रों और भाइयों की मदद से निपटारा करेंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- सरसों के तेल में अपनी परछाई देख कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन होगा। युवा अपनी दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। परिवार के सदस्यों की देखभाल संबंधी कामों में व्यस्त रहेंगे। युवा आज अपने भविष्य को लेकर स्पष्ट नज़र आयेंगे और अपने लक्ष्यों को पाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News