आज का राशिफल 28 मार्च, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Mar 28, 2024 - 07:00 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन भर खुद को आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में काम का भार अधिक होगा परन्तु आज सभी काम अपने आप बनते चले जायेंगे। आज हर जटिल निर्णय में माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। काम के सिलसिले में कोई महत्वपूर्ण यात्रा करनी होगी, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी। आर्थिक मुद्दों पर आपके द्वारा लिए गए सभी निर्णय सही साबित होंगे। व्यापार में विपरीत परिस्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति का साथ मिलेगा।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत मिलाकर जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। प्रॉपर्टी सम्बन्धी कोई रुका काम आज पूर्ण होगा। बच्चों के फाइनल परीक्षा के अच्छे परिणाम आयेंगे। युवाओं को घर के बड़ों का मार्गदर्शन मिलेगा। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में व्यर्थ की गतिविधियां धन का नुकसान करवा सकती हैं। आज पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। विदेश में बसे परिजनों से फ़ोन पर बातचीत कर मन प्रसन्न होगा। फिजूलखर्ची की अपनी आदत पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
उपाय- जौ दूध में धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को मनपसंद कंपनी में नौकरी मिलने की सम्भावना है। व्यापारिक गति से आपको लाभ मिलेगा परतु आपको सलाह दी जाती है कि आज व्यापार को लेकर कोई भी बड़ा फैसला न लें। भाई-बहनों के बीच आपसी सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज खुद को थका हुआ और आलस से भरा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी होने की सम्भावना है। वाणी और क्रोध दोनों पर नियंत्रण रखें। मधुमेह से पीड़ित जातकों को आज स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज बिना कारण तनाव से आप परेशान रहेंगे। कारोबार में आप अपनी व्यापारिक स्किल को बढ़ाने के लिए कोई नयी किताब पढ़ना शुरू करेंगे। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी।
उपाय- बच्चों को खट्टी-मिट्ठी टॉफ़ी खाने को दें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार के विस्तार की योजना बनायेंगे जिस के लिए छोटा ऋण भी लेना पड़ेगा। किसी करीबी रिश्तेदार के मार्गदर्शन से बहुत से लंबित कार्यों को आज गति मिलने की सम्भावना है। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। भाइयों के साथ कुछ दिनों से चल रहे तनाव से आज मुक्ति मिलेगी। आज पुराने मित्र के साथ मुलाक़ात होगी, जिनके साथ शाम को घूमने का प्रोग्राम बनेगा। जरुरी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उसको सही से पढ़ अवश्य लें। आज कोई भारी वजन उठाने से कमर में दर्द की समस्या हो सकती है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News