आज का राशिफल 31 अगस्त, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 07:24 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिनभर अपने अन्दर ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे, जिस कारण कार्यक्षेत्र में पहले से कम काम कर पाने में सक्षम रहेंगे। सरकार से जुड़े कार्यों में दिक्कते आ सकती हैं। व्यर्थ के खर्चे परेशान करेंगे।
उपाय-  ताम्बे के लोटे में जल भर कर मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक स्थिति को ठीक रखने के लिया परिवार के सदस्यों को अपने विचारों में सामंजस्य बनाए रखने की आवश्यकता होगी। अपनी कार्यकुशलता से अपने सहकर्मियों का मार्गदर्शन करेंगे।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। घर के किसी बुजुर्ग को श्वास सम्बन्धी कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- पीला रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में साझेदार का सहयोग मिलेगा। कुछ नये सौदे को पूर्ण करने के लिए कार्यरत हो सकते हैं। नौकरी में आपको अपनी योग्यता के हिसाब से कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती है।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यालय में आपका प्रभाव बना रहेगा। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। उच्च अधिकारी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर आप का परामर्श ले सकते हैं। आज सिर में दर्द की परशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- मूंग दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन सुखद रहेगा। पिछले दिनों चल रही आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए किये गए आपके प्रयास सफल रहेंगे, परन्तु आमदनी से अधिक व्यय करने से बचें। जीवनसाथी के साथ कपड़ों की खरीदारी को जा सकते हैं।
उपाय- स्त्रियों का सम्मान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर से पूर्व उस को अच्छे से पढ़ लें। नौकरी में स्थान परिवर्तन होने की सम्भावना है, परन्तु निश्चिंत रहें परिवर्तन आपके पक्ष में ही रहेगा। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी से भी वाद-विवाद में न उलझे। छोटी सी बात बड़ा रूप धारण कर सकती है। किसी मामले में कानूनी सलाह लेनी पड़ेगी। वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- लोहा दान करने।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आर्थिक मुद्दों पर परेशानी का सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में भाई की मदद से लाभ की प्राप्ति कर सकते हैं अन्यथा आज अधिक लाभ की उम्मीद न रखें। वाहन नियंत्रित गति में ही चलायें।
उपाय- लाल गुलाब शिवलिंग पर चढाएं।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News