आज का राशिफल 10 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2024 - 07:15 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाये रखने से परिजन आपके लंबित कामों को गति प्रदान करने में सहायता करेंगे। विद्यार्थियों को मेहनत अनुसार परिणाम मिलेंगे। अपनी व्यापारिक परियोजनाओं को शुरू करने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी आगामी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहेंगे। युवा काम को लेकर छोटी यात्रा कर सकते हैं। अपनी वर्तमान नौकरी में बदलाव की योजना बनायेंगे। करियर को सुधारने के आज कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर बनी रहेगी।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में भावुक होकर कोई भी निर्णय लेने से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है। आज कोई भी नया निवेश करने से पहले घर के बड़ों से सलाह अवश्य कर लें। युवा प्रतियोगी परीक्षा को लेकर कोई अच्छी खबर मिल सकती है। व्यापार में साझेदार के साथ कुछ दिनों से चल रही गलतफहमी दूर होगी।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी व्यर्थ की गतिविधियों में भाग लेने के कारण उनका ध्यान पढ़ाई से हट सकता है। ससुराल पक्ष के साथ चल रहे किसी पुराने मतभेद को दूर करेंगे। व्यापार में परंपरागत तरीके से चल रही अपनी कार्य प्रणाली को बदलने की कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज खुद में एक सकारात्मक शक्ति का प्रवाह महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। अपने विचारों को खुलकर दूसरों के सामने रखने में आपको सफलता मिलेगी। उच्च अधिकारी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे को लेकर आप से चर्चा करेंगे, उनको आपके द्वारा दी गयी सलाह पसंद आएगी।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज किसी धार्मिक स्थान की यात्रा की योजना बना सकते हैं परन्तु योजना को क्रियान्वित करना आपके लिए मुश्किल होगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। नवविवाहित व्यक्तियों को नन्हे मेहमान के आने की अच्छी खबर मिलेगी। पैतृक संपत्ति के विषयों पर निर्णय लेते समय सावधानी बरतें।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन स्वास्थ्य को लेकर कुछ कमजोर रहेगा। दैनिक काम समय अनुसार पूरे नहीं हो पाएंगे। सरकारी नौकरी कर रहे जातकों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का अच्छा प्रस्ताव आयेगा। प्रॉपर्टी सम्बन्धी रुका काम आज गति प्राप्त कर सकता है। घुटनों में दर्द परेशानी का कारण बनेगा।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज क़ानूनी मुद्दे को निपटाने में किसी खास मित्र की मदद मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। युवाओं को उनके करियर को लेकर शिक्षकों से बेहतर दिशा मिलेगी। पिता के साथ किसी बात को लेकर बहसबाजी होने की सम्भावना है। बिना सोचे किसी बाहरी व्यक्ति की सलाह का अनुसरण करने से नुकसान होगा।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका सकारात्मक व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को खुश रखेगा। साथ ही उच्च अधिकारियों की नजरों में आपकी अच्छी छवि बनेगी। ऑफिस के सभी काम समय पर पूरा कर पाएंगे। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। प्रॉपर्टी में जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें।
उपाय- प्रतिदिन शहद खाकर घर से बाहर निकलें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News