आज का राशिफल 3 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 08:19 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपकी मुलाकात किसी प्रभावशाली व्यक्ति से होगी, जो आपके रुके कामों को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेगा। आज सोच-समझ कर और घर के बड़ों की सलाह लेकर व्यवसाय में पूंजी निवेश कर सकते हैं, जिस से निकट भविष्य में आर्थिक लाभ मिलेगा।
उपाय- आदित्य हृद्यम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर की महिलाएं घर की साज-सज्जा में व्यस्त रहेगी। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा। घर की जरूरत की वस्तुओं की खरीदारी के लिए ऑनलाइन खरीदारी करेंगे। युवाओं को करियर से सम्बंधित कोई शुभ सूचना मिल सकती है।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज धार्मिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। स्वभाव में सकारात्मक बदलाव नज़र आयेंगे। घर में कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान ख़राब हो सकता है। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए आज विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दिनचर्या में किसी भी तरह का बदलाव न होने के कारण जीवन में नीरसता का एहसास होगा। आज आपको अपने क्रोधी स्वभाव पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से हट कर व्यर्थ की गतिविधियों में लगेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज व्यापार के मामले में नई योजनाएं बनायेंगे। आज शुरू की गयी सभी योजनाएं सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में ग्राहकों से फंसा हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। आज मन काम में कम लगेगा जिसका असर आपकी कार्य क्षमताओं पर पड़ेगा। आज आपके सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक कामों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता होगी।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आपके कामकाज में आपके आत्मविश्वास की झलक दिखेगी। दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा रखें। प्रियजनों से हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी आ सकती है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। अचानक धन लाभ के अवसर मिल सकते हैं। महिलाओं को जीवनसाथी से कोई सरप्राइज मिलने की उम्मीद है। अपनी गुप्त बातों की किसी के साथ साझा न करें।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापारिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता बढ़ेगी। नव विवाहित व्यक्तियों के घर नए मेहमान के आगमन की खुशखबरी आएगी। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News