आज का राशिफल 22 मई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 06:50 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापारिक लेन-देन करते समय सावधानी रखें। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिन्हें बातचीत करके सुलझाने की कोशिश करेंगे। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन कुछ परेशानियों भरा रहेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और मोबाइल, टेलीविज़न में अधिक लगेगा। आज किसी भी अनैतिक कार्य में खुद को शामिल न करें अन्यथा पुलिस की कार्यवाही से गुजरना पड़ सकता है।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। बेरोजगार व्यक्तियों को आज अच्छी नौकरी का प्रस्ताव आएगा। कुछ दिनों से चल रही आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा, परन्तु खर्चों में कमी नहीं होगी। घर के किसी बड़े को श्वास सम्बन्धी परेशानी उठानी पड़ेगी।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान किसी विदेशी तकनीक या शैली को सीखने की इच्छा आपके सामने जाहिर कर सकती है। रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए लोगों के लिए आज का दिन अच्छे परिणाम देगा। कार्यक्षेत्र में किसी शॉर्टकट को अपनाने की कोशिश न करें।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी वाणी पर संयम रखें। किसी के साथ बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। विवाह योग्य व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है। पारिवारिक मुद्दों पर बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। उनके बीच आपसी समझ बढ़ेगी और वे परिणय सूत्र में बंधने का विचार बना सकते हैं। कारोबार में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अनजान व्यक्तियों पर जरूरत से अधिक भरोसा न करें। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में आज किसी के भरोसे कोई जरुरी काम न छोड़ें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापारी वर्ग कुछ जोखिम भरे निर्णय ले सकते हैं, जो आपके लिए भविष्य में लाभदायक रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ संघर्षों के बाद अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफलता मिलेगी। वाहन चलाते समय गति का ध्यान रखें।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जीवन साथी के साथ संबंधों में कुछ मनमुटाव आ सकता है। व्यापार में बनते कामों में विघ्न आने से मन परेशान होगा। मित्रों के साथ मेल-मिलाप बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में विरोधी पक्ष हावी होने का प्रयास करेगा।
उपाय- देसी चीनी मंदिर में दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News