आज का राशिफल 17 जून, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 08:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपनी व्यक्तिगत बातों को किसी के साथ साझा न करें। आज जल्दबाज़ी में लिए गए निर्णय भारी नुकसान पहुंचा सकते हैं। व्यापार की नयी योजनाओं पर निवेश न करें। पिता के साथ वाद-विवाद होने की सम्भावना है।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज किसी बात को लेकर मन विचलित हो सकता है। नकारात्मक ऊर्जा वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। व्यापार में पैसों के लेन-देन में सोच-समझ कर कदम उठाएं।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज का दिन व्यापारियों के लिए अच्छा रहेगा। कारोबार में अच्छी बिक्री होने की उम्मीद है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आप पर बड़ों का स्नेह और प्यार बना रहेगा।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज व्यापार में बड़ा निवेश करने से बचें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ेगा। अपनी वाणी में नियंत्रण रखें। अपनी बातों को खुल कर व्यक्त करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपके कार्य कौशल से अधिकारी प्रसन्न होंगे। वे आपकी पदोन्नति के बारे में विचार कर सकते हैं। बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें, आपकी बातें किसी करीबी को आहत कर सकती हैं।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। वे अपने भविष्य के बारे में कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। कार्यक्षेत्र में माहौल आपके अनुकूल रहेगा। नए व्यापार के बारे में भी विचार बना सकते हैं।
उपाय- गोल्डन पेन इस्तेमाल करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं। विद्यार्थियों को बेकार के कामों में अपनी ऊर्जा व्यर्थ नहीं करनी चाहिए।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे। प्रॉपर्टी के काम से जुड़े व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। व्यापार में कुछ चालाकी भरे निर्णय लेने पड़ सकते हैं, जिनसे आपको लाभ की प्राप्त होगी।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। जोखिम भरे कामों से दूर रहने की कोशिश करें। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। भाइयों के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न होगी। बचपन के किसी दोस्त से मुलाक़ात होगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News