आज का राशिफल 8 मार्च, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 07:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में सावधानी के साथ काम करने की आवश्यकता है। निजी कामों को पूरा करने में आज व्यस्त रहेंगे। कारोबार में आपके वाक् कौशल और अनुभव से रुके कामों को गति मिलेगी।
उपाय-  दलिया और गेहूं की रोटी का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में जल्दबाज़ी में निर्णय लेना हानिकारक हो सकता है। माता की सलाह लेकर काम करने से हानि, लाभ में बदल सकती है। मौसमी बदलाव के कारण स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं।
उपाय- चावल की खीर शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी अनुशासन में रहेंगे और शिक्षा को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। कारोबार में आप अपनी अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन करेंगे। संतान की उच्च शिक्षा के लिए कुछ पैसे निवेश करेंगे।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज परिवार के साथ विदेश यात्रा की योजना बना सकते हैं। बिना सोचे निवेश करने से हानि उठानी पड़ेगी। बाहर का खाना खाने से पेट से सम्बंधित कोई रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार सामान्य रहेगा। आज अधिक लाभ की उम्मीद न रखें। व्यवसाय के विस्तार की योजनाओं को कुछ समय के लिए स्थगित करना पड़ेगा। घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह सुनें।
उपाय- कांसे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज निजी खर्चों की अधिकता रहेगी। पैसों की कुछ तंगी हो सकती है। जीवनसाथी से हर क्षेत्र में आपको सहयोग मिलेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। संतान की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है।
उपाय- सफ़ेद रंग का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें। आपके द्वारा बोली गयी बात से आपका जीवनसाथी आहत हो सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
उपाय- काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपके रचनात्मक विचारों से प्रभावित होंगे। सहकर्मियों का आप को सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का समय मिलेगा। करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे।
उपाय- काले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कुछ बनते कामों में देरी हो सकती है। आपको धैर्य और संयम से काम लेना होगा। घर के अनुभवी सदस्य से आपको उचित सलाह मिलेगी। घर में कोई मांगलिक कार्य की तैयारी शुरू हो सकती है।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News