आज का राशिफल 22 जुलाई, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

2021-07-22T07:54:51.97

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन किसी बात को लेकर उदासीन रहेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ काम आपको अपनी इच्छा के विरुद्ध करना पड़ सकते हैं। व्यापार में कोई नया निवेश करने के लिए आज का दिन प्रतिकूल रहेगा।
उपाय-  लाल रंग की मोली अपने हाथ में बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। बहुत से नये लोगों से मुलाक़ात होगी, जिनसे कुछ नया सिखने को मिलेगा। आज किसी से भी बिना सोचे-समझे किसी बात पर तर्क-वितर्क न करें। व्यापार में स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय- चावल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पति-पत्नी के बीच बहुत दिनों से चल रहा तनाव आज समाप्त होगा और एक-दूसरे के प्रति प्रेम भावना जागृत होगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों को आज सतर्क हो कर काम करने की आवश्यकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आय के कुछ नये स्त्रोत मिलेंगे। व्यापारिक योजनाओं में रूढ़िवादी परंपराओं को बदलने का प्रयास करेंगे। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत होगी, जिस से आपका मन प्रसन्न होगा।
उपाय- चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी वाणी में संयम रखें और बोलते समय शब्दों का प्रयोग सोच-समझ कर करें ताकि आपकी बातों से किसी को ठेस न पंहुचें। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूर रहने का प्रयास करें।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। फिजूल के खर्चे आज आपको परेशान करेंगे, आर्थिक तंगी का अभाव भी महसूस कर सकते हैं। व्यापार में साझेदारी के कामों से बचें। आज की गई व्यापारिक यात्रा कुछ ख़ास फलदायक नहीं रहेगी।
उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कुछ मामलों में आज आप कंजूसी दिखायेंगे। अपनी आय में वृद्धि हेतू मित्र द्वारा दिए गए कुछ सृजनात्मक विचार आपको पसंद आयेंगे और आप उन पर जल्दी से कार्यान्वित होने के लिए प्रयासरत होंगे।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। परिवार में किसी अविवाहित व्यक्ति के विवाह के लिए प्रस्ताव आएगा। कार्यक्षेत्र में आपकी बुद्धिमत्ता और कल्पना शक्ति की सभी प्रशंसा करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में किसी प्रकार की उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पारिवारिक जिम्मेदारियों को निभाने में आज आप सक्रिय नज़र आयेंगे। नौकरी में किसी महत्वपूर्ण विशेष पर उच्च अधिकारियों के साथ बहस होने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे परिणाम लाने हेतु अधिक प्रयास करने होंगे।
उपाय- मंगलवार का व्रत रखें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News