आज का राशिफल 9 अप्रैल, 2021- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 07:32 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे। कुछ समय से रुके कार्यों को आज योजनाबद्ध तरीके से पूरा कर पाने में सक्षम होंगे। आत्मबल में वृद्धि होगी।
उपाय- ताम्बे के लोटे में गेंहू भर कर मंदिर में रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। किसी की बातों में आकर कोई भी ऐसा काम न करें, जिसके लिए आपका अंतर्मन और दिमाग मना कर रहा हो। मौसमी बदलाव के कारण स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका हर क्षेत्र में साथ देगा। विद्यार्थी आज व्यर्थ के कामों में अपना समय नष्ट न करें। आय के साधनों में वृद्धि होगी। अपनी बढ़ती हुई महत्वकांक्षाओं पर अंकुश लगाने की जरुरत है।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है, ऐसे में आप धैर्य और संयम के साथ काम लेकर स्थिति को संभाल सकते हैं। संतान की संगति और गतिविधियों पर नज़र रखने की आवश्यकता है।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज नौकरी में किसी भी प्रकार की गैर जिम्मेदाराना हरकत आपके लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है। किसी को बहुत दिनों पहले दिया हुआ उधार आज वापस मिलने की सम्भावना है।
उपाय- माता दुर्गा की आराधना करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला और रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में महिला कर्मचारी से विवाद होने की सम्भावना है, जिसके कारण आपके मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। क्रोध और आक्रोश में लिए गए निर्णय अक्सर गलत साबित होते हैं।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी की संपत्ति से जुड़े मामलों में आज हस्तक्षेप न करें। व्यापार में किसी भी प्रकार के निवेश के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं है। बच्चों का विशेष ध्यान रखें, खेलते समय चोट लगने की सम्भावना है।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों से लाभ मिलेगा। घर की मरम्मत करवाने के लिए पैसा व्यय कर सकते हैं। व्यवसाय में काम के प्रति आपकी ईमानदारी आपको प्रशंसा का पात्र बनाएगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर जोश और उत्साह से भरे रहेंगे। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। जोखिम भरे कार्यों से लाभ प्राप्त होगा। नई योजनाओं को शुरू करने के लिए अनुकूल दिन है। परिवार में किसी मांगलिक कार्य की योजना बनेगी।
उपाय- लाल रुमाल अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News