आज का राशिफल 20 जुलाई, 2020- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jul 20, 2020 - 06:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि सूर्य देव करते हैं। सोचे हुए कार्य बनते नज़र आएंगे। व्यापार में प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। परिवार का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।
उपाय- गुड़ बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि चन्द्र देव करते हैं। आज किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है। कार्यक्षेत्र में वातावरण अनुकूल रहेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी।
उपाय- रात को दूध न पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में आ रही समस्याएं दूर होंगी और लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। श्वास से सम्बधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि राहु देव करते हैं। नई उपलब्धियों का दिन है, व्यर्थ में समय बर्बाद करने से आज का दिन बेकार न करें। क्रोध पर अंकुश रखें। रुका धन वापस मिलने के संयोग हैं।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि बुध देव करते हैं। बेटी के स्वास्थ्य को ले कर परेशान हो सकते हैं। खर्चो पर अंकुश रखें। विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शुक्र देव करते हैं। माता और पत्नी में बहस हो सकती है। भावनाओं में बह कर कोई निर्णय न लें। संगीत और कला में रूचि रहेगी।
उपाय- दही का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि केतु देव करते हैं। व्यापार में दिन उतार-चढाव से भरा रहेगा। विरोधी परेशान कर सकते हैं, विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध दोनों में नियंत्रण रखने की ज़रूरत है।
उपाय- गणेश जी की अराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि शनि देव करते हैं। व्यापार में नया निवेश आज के दिन न करें। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। संतान के स्वास्थ्य को ले कर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधि मंगल देव करते हैं। अपने व्यवहार में नम्रता लाने का प्रयास करें। भाई के साथ व्यापार करने से लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। वाहन और मशीनरी के प्रयोग से बचें।
उपाय- मंगलवार को मीठा दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News