एक बार फिर छंटनी के मूड में Spotify, कर्मचारियों पर मंडरा रहा नौकरी जाने का खतरा

punjabkesari.in Monday, Jan 23, 2023 - 02:10 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः छंटनी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, एक के बाद एक कई बड़ी-बड़ी कंपनियां अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल रही हैं। पिछले साल अक्टूबर में स्पोटिफाई ने अपने Gimlet Media और Parcast पॉडकास्ट स्टूडियो से करीब 38 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था और अब सामने आ रही रिपोर्ट्स इस बात का संकेत दे रही हैं कि कंपनी एक बार फिर इस हफ्ते के शुरुआत में ही लागत को कम करने के लिए कर्मचारियों को बर्खास्त करने का प्लान कर रही है।

याद दिला दें कि पिछले साल सामने आई म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी स्पोटिफाई की तीसरी तिमाही की आय रिपोर्ट के मुताबिक, Spotify के पास 9800 कर्मचारी हैं। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल अभी यह साफ नहीं हुआ है कि इस बार कितने लोग की नौकरी जाने वली है।

स्पोटिफाई ने खर्च कर डाले 1 बिलियन से ज्यादा

Spotify ने 2019 के शुरुआत में पॉडकास्टिंग के लिए बड़े पैमाने पर प्रतिबद्धता जताई थी और कंपनी पॉडकास्ट नेटवर्क, सॉफ्टवेयर क्रिएशन, होस्टिंग सर्विस और पॉपुलर शोज के अधिकार हासिल करने पर एक बिलियन डॉलर से ज्यादा खर्च कर दिए हैं।

पिछले साल कंपनी के शेयरों में 66 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली जिसके बाद कंपनी में निवेश करने वालों ने कंपनी से सवाल किए कि कब उन्हें रिटर्न दिखना शुरू होगा। पिछले साल जून में Spotify के अधिकारियों ने कहा था कि अगले एक से दो सालों में कंपनी के पॉडकास्ट बिजनेस प्रोफिट कमाने लगेगा।

जनवरी 2023 में ये बड़ी टेक कंपनियां कर चुकी हैं छंटनी की घोषणा

याद दिला दें कि 2023 का आगाज़ होते ही Amazon और Microsoft जैसी बड़ी कंपनियां ने भी कॉस्ट कटिंग करने के लिए छंटनी करने का बड़ा ऐलान कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने कोविड के दौरान कर्मचारियों की बंपर भर्तियां की और अब कंपनियां धीरे-धीरे लागत में कटौती के चलते अपना स्टाफ करने की तैयारी में जुट गई हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News