अब Twitter यूजर की होगी मोटी कमाई, कंपनी क्रिएटर्स के साथ बांटेगी रेवेन्यू

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 05:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एलन मस्क के ट्विटर खरीदने के बाद कई बड़े बदलाव किए हैं। अब मस्क एक और बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। अब Twitter के नए मालिक ने कहा है कि कंपनी विज्ञापन से होने वाली कमाई को कंटेंट क्रिएटर्स के साथ साझा करेगी। एलन मस्क ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। एलन मस्क ने ट्वीट करके कहा है कि ट्वीट थ्रेड के बीच में आने वाले विज्ञापन या वीडियो के साथ आने वाले विज्ञापन से होने वाली कमाई कंटेंट क्रिएटर के साथ साझा की जाएगी।

इसकी शुरुआत 3 फरवरी 2023 से हो चुकी है, लेकिन यहां एक शर्त यह है कि यह सुविधा सिर्फ ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स के लिए है। अपडेट किए गए पेज में यह भी उल्लेख किया गया है कि ग्राहक 1080p रिज़ॉल्यूशन और 2GB फ़ाइल आकार में वेब से 60 मिनट तक के वीडियो अपलोड कर सकते हैं, लेकिन सभी वीडियो को कंपनी के नियमों का पालन करना चाहिए। पिछले साल दिसंबर में ट्विटर ने अपनी बेच स्कीम में बड़े बदलाव किए थे। अब ट्विटर में वेरीफाई अकाउंट अलग, अलग बैच में नजर आ रहे हैं।

ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन
आपको तो पता ही होगा कि ट्विटर ब्लू सर्विस के तहत कोई भी एक तय मासिक शुल्क देकर ब्लू टिक ले सकता है। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ लोगों को कई अन्य फीचर्स भी मिल रहे हैं और इसके आने के बाद ब्लू टिक लेना आसान हो गया है, हालांकि भारत में यह सुविधा फिलहाल उपलब्ध नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News