Vodafone Idea के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, कंपनी ने दिया ये सेवा बंद होने का अलर्ट

punjabkesari.in Saturday, Jan 21, 2023 - 05:48 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप भी वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड ग्राहक हैं तो यह खबर आप के लिए ही है। भारी कर्ज के कारण लगातार मुश्किलें झेल रही वोडाफोन आइडिया ने अपने प्री​पेड ग्राहकों को बताया है कि कंपनी की प्री​पेड रिचार्ज सेवा 13 घंटों के लिए बंद हो जाएगी। ऐसे में इस बीच जिसका पैक समाप्त हो रहा है, उन्हें पहले से ही रिचार्ज करना होगा। 

वोडाफोन आइडिया ने अपने ग्राहकों को भेजे मैसेज में कहा है कि 22 जनवरी रात आठ बजे से 23 जनवरी सुबह साढ़े नौ बजे तक कंपनी की प्रीपेड रिचार्ज की सुविधा बंद रहेगी। कंपनी ने बताया कि वह कस्टमर्स के एक्सपीरिएंस को और बेहतर बनाने के लिए अपने सिस्टम को अपग्रेड कर रही है। जिसके चलते ​रिचार्ज की सुविधाएं 13 घंटे के लिए बंद की जा रही हैं। 

भारी संकट से गुजर रही है वोडा आइडिया

मौजूदा समय में देखा जाए तो वोडाफोन आइडिया लगातार संकट से गुजर रही है। वोडाफोन आइडिया पर टावर सेवा प्रदान करने वाली कंपनी का बकाया है। इसके अलावा कंपनी नकदी संकट से भी जूझ रही है। कंपनी ने पहले ही 5जी का बहुत कम स्पेक्ट्रम खरीदा है, वहीं जहां जियो और एयरटेल तेजी से 5जी सर्विस लॉन्च कर रहे हैं वहीं वोडाफोन ने अब तक 5जी सर्विस शुरू नहीं की है। इसके साथ ही कंपनी के ग्राहक भी तेजी से छोड़कर जा रहे हैं। अक्टूबर में ​कंपनी के ग्राहकों की संख्या में 35 लाख की कमी आई थी। 

रद्द हो सकता है लाइसेंस 

वोडाफोन आइडिया की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब चल रही है। वहीं कंपनी ने इस महीने लाइसेंस फीस की अदायगी में डिफॉल्ट कर दिया है। कंपनी ने सरकार को लाइसेंस फीस का भुगतान नहीं किया है। जिसके कारण कंपनी का लाइसेंस कैंसिल होने की संभावना बढ़ गई है। कंपनी को लाइसेंस फीस के रूप में 780 करोड़ रुपए का भुगतान करना था लेकिन कंपनी केवल 10 प्रतिशत यानि 78 करोड़ रुपए अदा कर पाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News