ग्लेनमार्क फार्मा से 'वीवाश’ ब्रांड खरीदेगी हिंदुस्तान युनिलीवर

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 08:59 PM (IST)

नई दिल्लीः रोजमर्रा के उपभोक्ता उत्पादन बनाने वाली प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान युनिलीवर लिमिटेड ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स से ‘वीवाश’ ब्रांड खरीदेगी। हिंदुस्तान युनिलीवर ने सोमवार को बताया कि इस संबंध में उसने ग्लेनमार्क फार्मा के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। हालांकि कंपनी ने इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया है। लेकिन कंपनी ने बताया कि इस सौदे के लिए कुछ राशि का अग्रिम नकद भुगतान किया जाएगा, बाकी भुगतान अगले तीन वर्ष की अवधि में किया जाएगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने ग्लेनमार्क फार्मा के महिला स्वास्थ्य से जुड़े ब्रांड ‘वीवाश’ का अधिग्रहण करने के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। वीवाश, महिलाओं के गुप्तांगों की स्वच्छता और स्वास्थय से जुड़ा उत्पाद है। ग्लेनमार्क ने इसे 2013 में उतारा था और इस श्रेणी में यह बाजार का सबसे बड़ा ब्रांड है। हिंदुस्तान युनिलीवर ने कहा कि इस सौदे को अगले कुछ महीनों में पूरा कर लिया जाएगा।

इस मौके पर कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक संजीव मेहता ने कहा कि वीवाश के अधिग्रहण से कंपनी को महिला स्वास्थ्य से जुड़ी इस उत्पाद श्रेणी में मदद करने में मदद मिलेगी। यह अभी कम पहचान बनाने वाली लेकिन तेजी से बढ़ती बाजार श्रेणी हैं। यह हमारी सौंदर्य प्रसाधन श्रेणी के लिए अनुकूल ब्रांड है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News