प्रतिस्पर्धा कड़ी हुई, भारती एयरटेल का भविष्य अब अच्छा लग रहा है: सुनील मित्तल

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 03:46 PM (IST)

नई दिल्लीः घरेलू दूरसंचार क्षेत्र में केवल ‘‘ढाई खिलाड़ियों'' के साथ अत्यधिक प्रतिस्पर्धा के माहौल के बीच अब भारती एयरटेल का भविष्य अच्छा लग रहा है। कंपनी के चेयरमैन सुनील मित्तल ने बृहस्पतिवार को यह बात कही। मित्तल ने भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के एक कार्यक्रम में कहा कि कंपनी कई उतार-चढ़ावों से गुजरी है, जिसमें नियामकीय चुनौतियां और बाजार की प्रतिस्पर्धा शामिल है। उन्होंने कहा कि कंपनी अब बाजार में बेहतर स्थिति में है। 

उन्होंने कहा, ‘‘बही-खाता स्वस्थ है। यह मजबूत है और अब हम भारत जैसे बड़े आकार के देश में ढाई खिलाड़ियों के साथ हैं। इसलिए भविष्य अब अच्छा दिखता है। क्या अब एक और संकट आएगा? ...कौन जानता है, लेकिन कंपनी बहुत मजबूत हो गई है और प्रतिस्पर्धा कड़ी हो गई है।'' मित्तल कहा कि कंपनी ग्राहकों की जरूरतों और उनकी संतुष्टि पर लगातार ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हम अपने बारे में बहुत सख्त रहे हैं। मैं अपनी कंपनी का सबसे बड़ा आलोचक हूं।'' 

चुनौतीपूर्ण दौर को याद करते हुए उन्होंने कहा कि आज यह एक सुखद कहानी बन गई है लेकिन एयरटेल की यात्रा में ऐसे क्षण भी थे, जब पता नहीं था कि कंपनी कब बंद हो जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिए अस्तित्व का संकट था। जो शेयर कुछ महीने पहले 45 रुपए पर सूचीबद्ध हुए थे, वे घटकर 19 रुपए पर आ गए थे। नकदी खत्म हो रही थी। कमाई बढ़ नहीं रही थी।'' मित्तल ने कहा कि वह उस कठिन दौर में टीम को प्रेरित रखने में कामयाब रहे और सही रणनीति की मदद से संकट से उबरने में सफल रहे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News