एयरएशिया इंडिया की विस्तार की योजना, जून तक तीन और ए320 नियो विमान जोड़ेगी

2020-11-29T17:20:51.33

मुंबईः किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन एयरएशिया इंडिया की योजना अगले साल जून तक अपने बेड़े में तीन और एयरबस ए320 नियो विमान शामिल करने की है। अपने बेड़े तथा नेटवर्क के विस्तार की योजना के तहत विमानन कंपनी यह कदम उठाने जा रही है। टाटा और मलेशिया की एयरएशिया इन्वेसटमेंट लि. की संयुक्त उद्यम कंपनी के बेड़े में फिलहाल 32 विमान हैं। कंपनी के बेड़े में हाल में दो ए320 नियो विमान शामिल किए गए हैं। 

एयरएशिया इंडिया के प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा से कहा कि एयरलाइन ने पिछले साल पांच ए320 नियो विमान अपने बेड़े में शामिल करने के लिए करार किया था। बेंगलुरु की एयरलाइन ने अक्टूबर में पहले ए320 विमान की डिलिवरी ली थी। दूसरा विमान इसी महीने मिला है। प्रवक्ता ने कहा कि दिसंबर में हम तीसरा ए320 नियो विमान अपने बेड़े में शामिल करेंगे। जून, 2021 तक हमारा चौथा और पांचवां ए320 नियो विमान बेड़े में शामिल होगा। 

एयरलाइन के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील भास्करन को कुछ सवाल भेजे गए थे। जिसके जवाब में एयरलाइन ने यह कहा है। मलेशिया की एयरएशिया बेरहाद ने 17 नवंबर को कहा था कि वह एयरएशिया इंडिया में अपने निवेश की समीक्षा करेगी। इसके बाद घरेलू एयरलाइन को लेकर चिंता जताई जा रही थी। एयरएशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन विस्तार की राह पर है। एयरलाइन अपनी क्षमता को मौजूदा के 55 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने की तैयारी कर रहे हैं। 
 


Content Writer

jyoti choudhary

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static