प्रौद्योगिकी, कौशल भारत के भविष्य को बदलने के प्रमुख स्तंभ: राजीव चंद्रशेखर

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 10:10 PM (IST)

नयी दिल्ली, दो मार्च (भाषा) केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रौद्योगिकी और कौशल भारत के भविष्य को बदलने वाले प्रमुख स्तंभ हैं।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इलेक्ट्रॉनिक्स, सूचना प्रौद्योगिकी और कौशल विकास व उद्यमिता राज्य मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि देश आज एक बदलाव के मोड़ पर है और अपने इतिहास के सबसे उत्साहित काल में है।

केंद्रीय मंत्री गाजियाबाद में एचआरआईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में ‘न्यू इंडिया फॉर यंग इंडिया’ संवाद सत्र के दौरान विद्यार्थियों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने 2014 से पहले और 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद के समय की तुलना करते हुए कहा, “आजादी के बाद 75 साल में युवा भारतीय नागरिकों को पहली बार इतने अवसर मिल रहे हैं।”
चंद्रशेखर ने विद्यार्थियों को अपने मन का कोई कौशल कार्यक्रम, विशेष रूप से डिजिटल कार्यक्रम अपनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी और कौशल दो महत्वपूर्ण स्तंभ हैं, जो युवा भारत के भविष्य को बदलेंगे।

चंद्रशेखर ने कहा, “देश में 110 यूनिकॉर्न समेत 90,000 से ज्यादा स्टार्टअप हैं, जिनमें युवा भारतीय महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने अपने कठिन परिश्रम और प्रयासों के दम पर सफलता हासिल की है।”
‘न्यू इंडिया फॉर यंग इंडिया’ चंद्रशेखर द्वारा शुरू किया गया एक संवाद सत्र है, जिसमें स्कूल और कॉलेज के छात्र डिजिटल और उद्यमशीलता क्षेत्र में विकास पर चर्चा करते हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News