ऑफ द रिकार्ड: एक्शन में दिव्या स्पंदना

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 05:39 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस सोशल मीडिया प्रमुख व पूर्व सांसद दिव्या स्पंदना अब दोबारा एक्शन में आ गई हैं। दिव्या, जो अपने अनाप-शनाप बयानों व मोदी की आलोचना के लिए जानी जाती हैं, काफी लंबे अर्से बाद वापसी कर रही हैं। कुछ समय पहले राहुल गांधी के ट्विटर अकाऊंट व कांग्रेस के सोशल मीडिया कैम्पेन को लेकर दिव्या की निखिल अल्वा के साथ खटपट चल रही थी। जब दिव्या कांग्रेस का अकाऊंट चलाती थीं तब इस काम में देश के विभिन्न हिस्सों में 70 लोगों की एक समर्पित टीम लगी हुई थी। 
PunjabKesari
निखिल के पास राहुल के प्रचार के लिए 15 लोगों की टीम है। यह टीम रिसर्च के अलावा मुद्दों को पहचानने, नोट तैयार कर राहुल को भेजने का काम करती है। टीम के 5 सदस्य एक शिफ्ट में काम करते हैं। निखिल और दिव्या दोनों स्वतंत्र रूप से काम कर रहे थे। दिव्या की खास बात यह है कि वह 24 घंटे काम करती हैं। यही नहीं, न तो उनका पति है और न परिवार। 
PunjabKesari
इसके अलावा वह काफी सूझबूझ वाली हैं लेकिन निखिल अल्वा व उसके बीच मचे घमासान के दौरान मोदी के खिलाफ लिखे गए कुछ ट्वीट के चलते कांग्रेस को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा था। एक मामले में तो पार्टी पर मानहानि का केस दायर किया गया। इन सबसे दुखी दिव्या ने अपने ट्विटर आदि को डिलीट कर कार्यालय आना ही बंद कर दिया। 
PunjabKesari
भाजपा समर्थकों को आशा थी कि वह कांग्रेस को छोड़ देंगी और उसके बाद प्रैसवार्ता करेंगी। शायद ऐसा हो भी जाता लेकिन वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, जो कर्नाटक से हैं, ने इस मामले में बड़ी भूमिका निभाई। उनके मनाने के बाद ही दिव्या अब दोबारा कार्यालय आ रही हैं। अब दिव्या को राहुल ने अधिक अधिकार देते हुए उन्हें पार्टी के मीडिया प्रमुख सुरजेवाला के नियंत्रण से मुक्त कर दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News