Zomato ने बेकरी पर लिया बड़ा एक्शन, जन्मदिन का केक खाने के बाद लड़की की हुई थी मौत

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब के पटियाला में अपने जन्मदिन पर केक खाने के बाद 10 वर्षीय लड़की की दुखद मौत पर भारी हंगामे के बीच, फूड डिलीवरी ऐप Zomato ने केक की दुकान को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। नाबालिग लड़की का जन्मदिन मनाने के लिए 24 मार्च को 'केक कान्हा' नाम की बेकरी से केक ऑनलाइन ऑर्डर किया गया था। Zomato ने केक शो के मालिक को भविष्य में प्लेटफ़ॉर्म पर किसी भी इकाई के संचालन से भी रोक दिया।

केक खाने के बाद लड़की और उसके परिवार के सभी सदस्यों को उल्टी होने लगी और वे बीमार पड़ गई। मृतका की मां द्वारा दर्ज कराई गई पुलिस शिकायत के अनुसार, लड़की की अगली सुबह संदिग्ध खाद्य विषाक्तता से मृत्यु हो गई, जबकि परिवार के अन्य सदस्यों की हालत में सुधार हुआ। केक शॉप के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

दुखद घटना से बहुत आहत हूं: Zomato 
 ज़ोमैटो के एक प्रवक्ता ने कहा, “पटियाला में हुई हालिया दुखद घटना से हम दुखी हैं और गहराई से हिल गए हैं। जैसे ही हमें घटना के बारे में पता चला, जो अब पुलिस जांच के अधीन है, हमने तुरंत रेस्तरां को  Zomato  प्लेटफ़ॉर्म से हटा दिया। हमने रेस्तरां मालिक को  Zomato पर किसी भी इकाई का संचालन करने से भी रोक दिया है। हम इस मामले में कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अपना पूरा समर्थन दे रहे हैं।''

दुकान मालिक के खिलाफ केस
दुकान के मालिक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 273 (हानिकारक पेय या भोजन की बिक्री) और 304-ए (लापरवाही से मौत का कारण) के तहत मामला दर्ज किया गया था। मौत के कारण का पता लगाने के लिए विसरा के नमूने प्रयोगशाला में भेजे गए।

 एक स्वास्थ्य अधिकारी के हवाले से कहा, “लड़की के परिवार ने गुरुवार को मुझसे मुलाकात की। मैंने उनसे पुलिस और स्वास्थ्य विभाग में औपचारिक शिकायत दर्ज कराने को कहा। खाद्य टीमों को घर का दौरा करने और केक के नमूने एकत्र करने का निर्देश दिया गया था। ”  सिविल सर्जन रमिंदर कौर ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News