भारत ने गुयाना को लाइन ऑफ क्रेडिट के हिस्से के रूप में सौंपे HAL-228 विमान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 02, 2024 - 04:08 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. भारत ने क्रेडिट लाइन के हिस्से के रूप में गुयाना को दो डोर्नियर-228 विमान सौंपे हैं, जिससे दोनों देशों के बीच साझेदारी में एक नया अध्याय शुरू हुआ है। भारतीय वायु सेना की एक टीम ने HAL-228 विमान देने के लिए गुयाना का दौरा किया।

PunjabKesari
गुयाना में भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया। इसमें उच्चायोग ने लिखा- उच्चायुक्त ने भारत से गुयाना के लिए लाइन ऑफ क्रेडिट के हिस्से के रूप में एचएए-228 विमानों को सौंपने के लिए गुयाना का दौरान करने वाली वायुसेना की टीम का स्वागत किया। भारत-गुयाना के बीच साझेदारी का एक न्याय अध्याय शुरू हुआ है।

गुयाना के राष्ट्रपति मोहम्मद इरफान अली ने एक बयान कहा कि विमान रविवार की शाम को चेड्डी जगन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) ने गुयाना रक्षा बल को दो डोर्नियर-228 विमान की आपूर्ति की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने एक्स पर लिखा- द्विपक्षीय संबंधों में एक नया अध्याय। एचएएल द्वारा निर्मित दो विमान गुयाना को सौंपे गए। ये विमान दूरदराज के क्षेत्रों को जोड़ने, चिकित्सा और आपदा प्रतिक्रिया में मदद करेंगे। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News